PAK vs AUS: बाबर आजम ने नया कीर्तिमान बनाया, विवियन रिचर्ड्स पीछे छूटे, कोहली आस-पास नहीं


लाहौर. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज मंगलवार से शुरू हुई. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज पर 1-0 से कब्जा किया था. मैच में (PAK vs AUS 1st ODI) ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 313 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है. ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने शानदार शतक लगाया है. जवाब में समाचार लिखे जाने तक पाकिस्तान ने 15 ओवर में एक विकेट पर 73 रन बना लिए हैं. कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) 26 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. इस बीच उन्होंने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

बाबर आजम के वनडे क्रिकेट में 4 हजार रन पूरे हो गए हैं. 15 रन बनाते ही वे इस मुकाम तक पहुंच गए. वे वनडे की 82 पारियों में यहां तक पहुंचे हैं. इसके साथ उन्होंने वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स (Viv Richards) को पीछे छोड़ दिया है. रिचर्ड्स ने 88 पारियों में यह कारनामा किया था और वे ओवरऑल दूसरे नंबर पर थे. साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला के नाम सबसे कम पारियों में 4 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने 81 पारियों में ऐसा किया है.

बाबर ने 31 बार 50 से अधिक रन बनाए

बाबर आजम इस मुकाबले से पहले वनडे की 81 पारियों में 57 की औसत से 3985 रन बना चुके हैं. 14 शतक और 17 अर्धशतक जड़ा है. यानी 31 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली है. पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने वनडे में 93 पारियों में 4 हजार रन बनाए थे. यानी बाबर ने उनसे 11 कम पारियां खेलकर यह कारनामा किया है. हमेशा से बाबर और कोहली की तुलना होती रही है.

U19 Womens World Cup: महिलाओं का भी टी20 वर्ल्ड कप होगा, आईसीसी ने घोषित की तारीख

IPL 2022: SRH ने तगड़े ऑलराउंडर को दिया मौका, हर 100 गेंद पर बनाता है 160 रन, गेंदबाजी भी कमाल की

बाबर आजम अब रिकॉर्ड बनाने के बाद टीम को वनडे सीरीज में बढ़त दिलाना चाहेंगे. ऑस्ट्रेलिया की टीम 24 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर आई है. टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद बाबर पर दबाव होगा. ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड ने मैच में 72 गेंद पर 101 रन बनाए. 12 चौका और 3 छक्का लगाया. कैमरून ग्रीन ने अंत में 30 गेंद पर नाबाद 40 रन बनाकर स्कोर को 300 रन के पार पहुंचाया.

Tags: Australia, Babar Azam, Pakistan, Pakistan vs australia, Virat Kohli, Viv richards

image Source

Enable Notifications OK No thanks