PAK vs ENG, 2nd T20I: मोईन अली नाम का नेशनल स्टेडियम में आया तूफान, ठोक डाली तूफानी फिफ्टी


हाइलाइट्स

मोईन अली का नेशनल स्टेडियम में आया तूफान
महज 23 गेंदों में ठोक डाले नाबाद 55 रन
इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 199/5 रन

नई दिल्ली. पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pakistan vs England) के बीच जारी सात मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज कराची स्थित नेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस रोमांचक मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम इंग्लैंड पांच विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कैप्टन मोईन अली ने महज 23 गेंदों में 239.13 की स्ट्राइक रेट से 55 रनों की नाबाद विस्फोटक अर्द्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके एवं चार बेहतरीन छक्के निकले.

इंग्लैंड के लिए दूसरे टी20 मुकाबले में फिल साल्ट के साथ एलेक्स हेल्स ने पारी का आगाज किया. इन दोनों बल्लेबाजों ने सूझबूझ के साथ पहले विकेट के लिए 5.1 ओवरों में 42 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की. हालांकि इसी स्कोर पर हेल्स का धैर्य जवाब दे गया, और वह शाहनवाज दहानी की गेंद पर बोल्ड हो गए. पिछले मुकाबले में अर्द्धशतक जड़ने वाले हेल्स आज 21 गेंद में 26 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और एक छक्का निकला.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: नागपुर में भी डगमगाई है भारतीय टीम की डगर, जानिए कैसा रहा है इतिहास

हेल्स के बाद मैदान में उतरे नए बल्लेबाज डेविड मलान कुछ खास करिश्मा दिखाने में नाकामयाब रहे और बिना खाता खोले दहानी का दूसरा शिकार बने. इसके बाद मैदान में आए डकेट ने साल्ट का बखूबी साथ निभाया, और दोनों खिलाड़ियों के बीच अर्द्धशतकीय साझेदारी हुई. दूसरे टी20 मुकाबले में साल्ट जहां 30 रन बनाकर रउफ का शिकार बने. वहीं डकेट (43) को मोहम्मद नवाज ने पवेलियन का रास्ता दिखाया.

इन बल्लेबाजों के अलावा हैरी ब्रूक ने 19 गेंद में 31 और ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम करन ने आठ गेंद में नाबाद 10 रनों का योगदान दिया. पाकिस्तान के लिए सबसे सफल गेंदबाज हारिस रउफ और शाहनवाज दहानी रहे. इन दोनों खिलाड़ियों ने क्रमशः दो-दो सफलता प्राप्त की. इसके अलावा मोहम्मद नवाज ने एक विकेट चटकाया.

Tags: England cricket team, Moeen ali, Pakistan cricket team, Pakistan vs England

image Source

Enable Notifications    OK No thanks