PAK vs ENG: इंग्लैंड क्रिकेट टीम को सुरक्षा की चिंता, 4 सदस्यीय जांच दल आ रहा है पाकिस्तान


हाइलाइट्स

इंग्लैंड की टीम लंबे समय बाद पाकिस्तान आ रही
वेन्यू तय, कराची और लाहौर में होंगे मुकाबले
बाद में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज भी है प्रस्तावित

लाहौर. जोस बटलर (Jos Buttler) की अगुआई वाली इंग्लिश टीम को सितंबर में पाकिस्तान से 7 टी20 के मुकाबले खेलने हैं. अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले इसे तैयारी के लिहाज से अहम माना जा रहा है. लेकिन इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) सुरक्षा की तैयारियों को पुख्ता करना चाहता है. इसके लिए वह 4 सदस्यीय जांच दल पाकिस्तान भेज रहा है, जो 17 जुलाई को यहां पहुंचेगा. इससे पहले भी इंग्लिश टीम सुरक्षा के मद्देजनर पाकिस्तान का दौरा रद्द कर चुकी है. पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया की टीम भी लंबे समय बाद यहां खेलने आई थी.

Cricket Pakistan की खबर के अनुसार, 4 सदस्यीय जांच दल 17 जुलाई का आ रहा है. दल में प्लेयर्स एसोसिएशन, सिक्यूरिटी और क्रिकेट ऑपरेंशस के सदस्य शामिल हैं. वे कराची, लाहौर, मुल्तान और इस्लामाबाद जाएंगे. इसी रिपोर्ट के रिव्यू के आधार पर ही इंग्लिश टीम दौरे की प्लानिंग करेगी. जानकारी के मुताबिक, टी20 के मुकाबले सिर्फ 2 वेन्यू पर खेले जाएंगे. ये मुकाबले कराची और लाहौर में खेले जाएंगे.

15 सितंबर को पहुंचेगी इंग्लिश टीम
इंग्लिश टीम के 15 सितंबर को पाकिस्तान पहुंचने की उम्मीद है. टी20 के मुकाबले 20 सितंबर, 22, 23 और 25 सितंबर को कराची में होंगे. वहीं अंतिम 3 मुकाबले 28, 30 सितंबर और 2 अक्टूबर को लाहौर में खेले जाएंगे. इसके बाद टीम लौट जाएगी. टी20 वर्ल्ड कप के बाद एक बाद फिर इंग्लिश टीम पाकिस्तान आएगी और 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी.

IND vs ENG: रीस टॉपली के चोट के कारण फिर से खेलने पर था संशय, 7 साल में खेले सिर्फ 17 वनडे

बाबर आजम की अगुआई में पाकिस्तान की टीम अभी श्रीलंका के दौरे पर है. श्रीलंका में आर्थिक संकट के बीच यह सीरीज खेली जा रही है. 2 मैचों की सीरीज कल से शुरू हो रही है. पहला टेस्ट गाले में होना है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से यह सीरीज दोनों के लिए अहम है. पिछले दिनों श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को पारी से हराया था और 2 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही थी.

Tags: Babar Azam, Ecb, England, England vs Pakistan, Jos Buttler, Pakistan

image Source

Enable Notifications OK No thanks