PAK vs NED world cup 2022 Match Preview: पाकिस्तान के लिए नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत हर हाल में जरूरी


हाइलाइट्स

पाकिस्तान की टीम को टी20 विश्व कप में पहली जीत का इंतजार
पाकिस्तान और नीदरलैंड्स की टीम आज होंगी आमने सामने
बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को खेलनी होगी बड़ी पारी

नई दिल्ली. बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के 29 मैच में आज यानी रविवार (30 अक्टूबर) को नीदरलैंड्स (Pakistan vs Netherlands) के खिलाफ पर्थ स्टेडियम में उतरेगी. पाकिस्तान के लिए यह मुकाबला ‘करो या मरो’ की तरह है. उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बेहद कम है. बाबर की अगुआई वाली टीम को बाकी बचे तीन मैच जीतने होंगे, इसके अलावा उसे अन्य टीमों के रिजल्ट पर भी निर्भर रहना होगा. यह अहम मुकाबला पर्थ स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 12:30 बजे से खेला जाएगा.

दूसरी ओर नीदरलैंड्स की टीम अपने शुरुआती दोनों मैच गंवा चुकी हैं. ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ वह टी20 विश्व कप में पहली जीत दर्ज करना चाहेगी. इस मुकाबले में जो भी टीम हारेगी वह ऑफिशियली सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी. पाकिस्तान की टीम अपने दोनों शुरुआती मैच हार चुकी है. उसे पहले मैच में भारत ने जबकि दूसरे में जिम्बाब्वे ने मात दी. पाकिस्तान और नीदरलैंड की टीमें ग्रुप 2 के प्वॉइंट्स टेबल में क्रमश: पांचवें और छठे स्थान पर हैं.

IND vs SA world cup 2022 Match Preview: भारत- साउथ अफ्रीका में ‘जंग’ आज, टीम इंडिया की नजर हैट्रिक जीत पर

IND v SA world cup 2022 Live Streaming: भारत- साउथ अफ्रीका में भिड़ंत, फ्री में ऐसे देखें लाइव मैच

बाबर आजम और मोहम्मद शुरुआती मैचों में फेल
पाकिस्तान को कई डिपार्टमेंट में काम करने की जरूरत है. कप्तान बाबर आजम और ओपनर मोहम्मद रिजवान दोनों मुकाबलों में संघर्ष करते हुए नजर आए. शान मसूद हालांकि अच्छी लय में हैं. लेकिन मध्यक्रम को आगे बढ़कर जिम्मेदारी उठानी होगी. इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम अपनी गेंदबाजी को हथियार बनाना चाहेगी. सुपर 12 में नीदरलैंड्स की टीम कुछ खास कमाल नहीं कर सकी है. वहीं भारत भी आज अपना तीसरा मैच साउथ अफ्रीका से खेलेगा. पाकिस्तान की टीम इस मुकाबले में भारत के लिए जीत की दुआ करेगी.

पाकिस्तान की संभावित इलेवन: मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, शान मसूद, इफ्तिकार अहमद, हैदर अली, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, हारिस रउफ, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह.

नीदरलैंड्स की संभावित इलेवन: विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ डाउड, बास डे लीडे, कॉलिन एकरमैन, टॉस कूपर, स्कॉट एडवडर्स, टिम प्रिंगल, लोगन वान बीक, शरिज अहमद, फ्राड क्लासेन, पॉल वान मीकरेन.

Tags: Babar Azam, Mohammad Rizwan, Netherlands, Pakistan, Shaheen Afridi, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks