पटना जू और इको पार्क रहेगा बंद, घूमने का प्‍लान बनाया है तो पहले पढ़ लें यह खबर


पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को बिहार के दौरे पर आ रहे हैं. इसे देखते हुए प्रदेश की राजधानी पटना में सुरक्षा के व्‍यापक इंतजाम किए गए हैं. ट्रैफिक रूट में बदलाव के साथ ही अन्‍य कई तरह की सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई है. इसी के तहत पटना के चिड़ियाघर और इको पार्क को भी बंद रखने का फैसला किया गया है, ताकि लोगों का आवागमन न हो सके और प्रधानमंत्री के काफिले के आने-जाने में किसी भी तरह का व्‍यवधान उत्‍पन्‍न न हो. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार विधानसभा के शताब्‍दी समारोह के समापान में शामिल होने के लिए पटना पहुंच रहे हैं.

बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह के समापन में शामिल होने पीएम नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को पटना आ रहे हैं, जिसके मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं. सुरक्षा के मद्देनजर 12 जुलाई को संजय गांधी जैविक उद्यान और इको पार्क को बंद करने का आदेश दिया गया है. जिला अधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि 12 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी डेढ़ घंटे तक पटना में रहेंगे. इसे देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. प्रधानमंत्री के आगमन से पहले हार्डिंग रोड की यातायात व्यवस्था में बदलाव किया जाएगा और पीएम नरेंद्र मोदी के विदा होने के बाद एक बार फिर से यातायात पहले की तरह बहाल कर दिया जाएगा.

CM नीतीश कुमार ने तबादलों पर लगाई रोक तो BJP कोटे के मंत्री ने कर दी इस्तीफे की पेशकश 

आपको बता दें कि 12 जुलाई को पटना जू के साथ ही इको पार्क बंद रहेगा. इसके साथ ही प्रधानमंत्री के आगमन और प्रस्थान के समय एयरपोर्ट इलाके में नो फ्लाइंग जोन रहेगा. इसके बाद घरेलू विमान उड़ान भरेंगे. हवाई यात्रियों को कोई परेशानी न हो इसके लिए राइडिंग रोड और एयरपोर्ट रोड को प्रधानमंत्री के काफिले के गुजरने के समय ही कुछ देर के लिए बंद रखा जाएगा. पीएम नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम बिहार विधानमंडल परिसर में होगा जहां पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं.

बिहार विधानमंडल परिसर और आने वाले मार्ग पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सामान्य वाहनों का परिचालन 12 जुलाई को बंद कर दिया जाएगा. बेली रोड पर सामान्य रूप से वाहनों का आवागमन होता रहेगा. इसके साथ ही साथ तमाम प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है. प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर रेल पुलिस और जिला प्रशासन अपने स्तर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रहे हैं. 12 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह के समापन कार्यक्रम में भाग लेंगे और स्मृति स्तंभ का उद्घाटन भी करेंगे.

Tags: Bihar News, Patna News Update, Prime Minister Narendra Modi



Source link

Enable Notifications OK No thanks