राजनीति: प्रशांत किशोर ने उठाए बिहार के 30 साल के विकास पर सवाल, तो तेजस्वी का तंज- आखिर वो हैं कौन?


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना
Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र
Updated Sun, 08 May 2022 12:43 PM IST

सार

राजद नेता ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लागू करने को लेकर नीतीश कुमार की पार्टी के समर्थन पर भी सवाल उठाए। 

राजद नेता तेजस्वी यादव का प्रशांत किशोर पर तंज।

राजद नेता तेजस्वी यादव का प्रशांत किशोर पर तंज।
– फोटो : Social Media

ख़बर सुनें

विस्तार

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर जमकर निशाना साधा है। दरअसल, पीके ने हाल ही में दावा किया था कि बिहार में पिछले 30 वर्षों में कोई विकास नहीं हुआ। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व सीएम लालू यादव पर आरोप लगाते हुए कहा था कि इनके राज में बिहार में कोई विकास नहीं हुआ। इसी को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रशांत किशोर के बयानों का कोई आधार ही नहीं है। 

पटना में पत्रकारों से बातचीत के दौरान तेजस्वी ने कहा, “यह सारे आरोप बेबुनियाद हैं। प्रशांत किशोर के बयान जवाब देने लायक भी नहीं हैं। मैं नहीं जानता कि वह कहां हैं और वे हैं कौन? उन्होंने अब तक कुछ भी नहीं किया है।” राजद नेता ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लागू करने को लेकर नीतीश कुमार की पार्टी के समर्थन को लेकर भी उन्हें घेरा। 

नीतीश कुमार ने सीएए कानून को लागू करने पर कहा था कि यह नीतिगत मुद्दा है और राज्य सरकार अपने लोगों को फिलहाल कोरोना से सुरक्षित रखने में व्यस्त है। नीतीश का यह बयान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के उस दावे के बाद आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि यह कानून महामारी के खत्म होते ही पूरे देश में लागू होगा। 

इसी पर हमला बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि नीतीश की पार्टी संसद में विधेयक का समर्थन करती है। इसलिए उनके कोई भी बयान मायने नहीं रखते। तेजस्वी ने आगे कहा, “सीएए-एनआरसी पर हमारा पक्ष हमेशा से स्पष्ट रहा है। हमने इसका विरोध संसद में भी किया था। हमें नहीं लगता कि यह बिहार में आने वाले समय में लागू होगा। इस कानून के खिलाफ बिहार में हर तरफ लोगों ने विरोध प्रदर्शन किए थे।”



Source link

Enable Notifications OK No thanks