T20 WC 2022: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच मैच में कमेंट्री करेंगी भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान, जारी किया पोस्टर


हाइलाइट्स

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला 30 अक्टूबर को पर्थ में खेला जाएगा.
भारत की पूर्व महिला कप्तान मिताली राज भारत-साउथ अफ्रीका मैच में करेंगी कमेंट्री.

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में बेहतरीन शुरुआत की है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी टूर्नामेंट में अपना तीसरा मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) 30 अक्टूबर को पर्थ में खेलेगी. वहीं, इस मुकाबले में फैंस भारतीय महिला टीम की सबसे सफल कप्तान को कमेंट्री करते हुए देख सकेंगे. जिनका नाम मिताली राज (Mithali Raj) है. जी हां, मिताली इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद अब नए रूप में नजर आने वाली हैं.

इस बात की जानकारी मिताली राज ने खुद अपने ऑफीशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर दी है. कमेंट्री बॉक्स में मिताली के साथ पूर्व दिग्गज हरभजन सिंह, सुनील गावस्कर, गौतम गंभीर और हर्षा भोगले देखने को मिलेंगे. मिताली राज के इस फैसले से फैंस काफी खुश नजर आ रहे हैं और उन्हें कमेंट्री के डेब्यू के लिए शुभकामनाएं भी दी जा रही हैं. उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्टर शेयर करते हुए लिखा है कि ‘भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबले में कमेंट्री बॉक्स में डेब्यू करने का इंतजार नहीं कर सकती.’

Mithali Raj Instagram Post

भारतीय क्रिकेट में 23 साल का शानदार सफर

मिताली ने टीम इंडिया के लिए 16 साल की उम्र में डेब्यू किया था, उन्होंने अपना पहला इंटरनेशनल मैच 1999 में खेला. मिताली वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज हैं. उन्होंने जून 2022 में वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. वहीं, 2019 में वह टी20 क्रिकेट से संन्यास ले चुकी थी. मिताली राज की अगुआई में टीम इंडिया ने 89 वनडे मुकाबले अपने नाम किए हैं.

वसीम अकरम रिटायरमेंट के बाद हुए थे नशीले पदार्थ के आदी ..पूर्व कप्तान ने अब किया खुलासा

मिताली राज पर बन चुकी है फिल्म

मिताली महिला टीम की सबसे सफल कप्तान के रूप में मानी जाती हैं. उनके जीवन पर आधारित बॉलीवुड फिल्म भी बन चुकी है. इस फिल्म में बॉलीवुड की मशहूर एक्टर तापसी पन्नू ने मिताली का किरदार निभाया था.

Tags: India vs South Africa, Mithali raj, T20 World Cup 2022, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks