राज कपूर बनाना चाहते थे हेमा मालिनी को ‘रूपा’, ऐसे हुई ज़ीनत की ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ में एंट्री


Raj Kapoor wanted Hema Malini to be Roopa: राज कपूर (Raj Kapoor) की फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदर’ (Satyam Shivam Sundaram) को लोगों ने बेहद पसंद किया था. इस फिल्म में शशि कपूर (Shashi Kapoor) और ज़ीनत अमान (Zeenat Aman) की जोड़ी ने दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई. बॉक्स ऑफिस पर भी शो मैन की फिल्म ने शानदार कमाई की थी. हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि इस फिल्म के लिए राज कपूर (Raj Kapoor) की पहली पसंद ज़ीनत अमान (Zeenat Aman) नहीं बल्कि हेमा मालिनी (Hema Malini) थीं. इतना ही नहीं हेमा मालिनी (Hema Malini) भी इस फिल्म के लिए काफी एक्साइटेड थीं.  लेकिन बाद में कुछ ऐसा हुआ कि हेमा (Hema Malini) ने फिल्म से किनारा कर लिया. 


दरअसल, राज कपूर ‘रूपा’ के किरदार के लिए हेमा मालिनी को चाहते हैं. उन्होंने हेमा को फिल्म के लिए अप्रोच भी किया, लेकिन एक्ट्रेस को जब फिल्म में अपने किरदार और आउटफिट्स के बारे में पता चला तो उन्होंने डेट्स का इशू बताकर फिल्म से इनकार कर दिया था. वहीं, फिल्म के लिए शशि कपूर को पहले ही फाइनल कर लिया गया था. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हीं दिनों राज कपूर और जीनत अमान फिल्म ‘वकील बाबू’ में साथ काम कर रहे थे. शूटिंग के वक्त राज कपूर ने जीनत को फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदर’ के बारे में बताया. एक्ट्रेस को ‘रूपा’ का किरदार काफी पसंद आया. हालांकि, उस दिन ज़ीनत ने कुछ नहीं कहा, लेकिन एक दिन वो घाघरा चोली पहन कर राज कपूर के ऑफिस पहुंच गईं. उन्हें देखकर कोई भी पहचान नहीं पाया कि ये ज़ीनत ही हैं, लेकिन राज कपूर समझ गए कि ये ज़ीनत ही हैं. उन्हें भी अपनी ‘रूपा’ नज़र आ गई थी. फिर ये फिल्म शशि कपूर और ज़ीनत के साथ बनी और सुपरहिट साबित हुई.

यह भी पढ़ेंः

Lata Mangeshkar के निधन के शोक के बीच Malaika Arora ने शेयर कर दी ऐसी फोटो, भड़के लोग बोले ‘आज तो शर्म कर लो’

Shashi Kapoor की इस फिल्म की वजह से Rajesh Khanna को बदलना पड़ा था अपना नाम, जानें क्या थी वजह



image Source

Enable Notifications OK No thanks