Ranbir Kapoor BO Collection: रणबीर कपूर की हर फिल्म ने की इतनी कमाई, जानें किस पायदान तक पहुंची शमशेरा?


साल 2018 में ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘संजू’ देने के बाद रणबीर कपूर सिनेमा से गायब हो गए थे और अब चार साल बाद उन्होंने फिल्म ‘शमशेरा’ से वापसी की है। रणबीर कपूर की इस फिल्म से मेकर्स और फैंस को काफी उम्मीदें थीं। लेकिन फिल्म के पहले दिन के कलेक्शन ने हर किसी को हैरान कर दिया। रणबीर कपूर की इस फिल्म ने पहले दिन महज 10 करोड़ का कलेक्शन किया और दूसरे दिन भी फिल्म की कमाई में ज्यादा उछाल नहीं आया। ओपनिंग के मामले में ‘शमशेरा’ रणबीर कपूर के करियर की नौवें नंबर की फिल्म बनी है। इससे कम ओपनिंग करने वाली रणबीर कपूर की फिल्म ‘बर्फी’ रही है। आइए आपको अभिनेता के करियर की उन फिल्मों का नाम बताते हैं, जो सिर्फ हिंदी में रिलीज होने के बाद भी ‘शमशेरा’ से आगे रही है। 

संजू

साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘संजू’ रणबीर कपूर के करियर की सबसे बड़ी फिल्म है, जो संजय दत्त की जिंदगी पर आधारित है। इस फिल्म में रणबीर ने संजय दत्त की भूमिका निभाई थी और उनके काम की हर तरफ तारीफ हुई। रणबीर की इस फिल्म ने बंपर ओपनिंग करते हुए  34.75 करोड़ की कमाई की थी। इस फिल्म का कुल कलेक्शन 342.53 करोड़ रहा है। 

बेशरम

साल 2013 में रिलीज हुई ‘बेशरम’ रणबीर कपूर की फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में शामिल है लेकिन इस फिल्म ने भी पहले दिन ‘शमशेरा’ से डबल कमाई की थी। ‘बेशरम’ ने पहले दिन 21.56 करोड़ किया था। हालांकि, फिल्म की कमाई समय के साथ गिरती हुई दिखी थी। इस फिल्म का टोटल कलेक्शन महज 59.79 रहा था। रणबीर के साथ इस उनके पिता ऋषि कपूर और मां नीतू कपूर नजर आई थीं।  

ये जवानी है दीवानी

रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण स्टारर ‘ये जवानी है दीवानी’ उन फिल्मों में से एक है, जिसकी तारीफ फैंस हमेशा करते दिखाई देते हैं। फिल्म में रणबीर ने एक ऐसे व्यक्ति (कबीर) की भूमिका निभाई थी जो जिंदगी में सब कुछ पाना चाहता है लेकिन आखिर में वह दीपिका (नैना तलवार) से प्यार कर बैठता है। रणबीर की इस सुपरहिट फिल्म ने पहले दिन 19.45 करोड़ का कलेक्शन किया था। 

ऐ दिल है मुश्किल

रणबीर कपूर ने इस फिल्म में अनुष्का शर्मा और ऐश्वर्या राय के साथ स्क्रीन शेयर की थी, जिस वजह से अभिनेता की यह फिल्म रिलीज से पहले ही चर्चा में बन गई थी। फिल्म में रणबीर और ऐश्वर्या के कुछ बोल्ड सीन्स थे, जिसे देख फैंस हैरान रह गए थे। इस फिल्म ने पहले दिन 13.30 करोड़ का अच्छा-खासा कलेक्शन किया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी।   



Source link

Enable Notifications OK No thanks