RBI News: महिंद्रा फाइनेंस के खिलाफ आरबीआई का एक्शन, रिकवरी एजेंट रखने पर लगाई पाबंदी


नई दिल्ली. हाल ही में हजारीबाग में महिंद्रा फाइनेंस के रिकवरी एजेंट द्वारा दिव्यांग किसान की बेटी को कथित तौर पर ट्रैक्टर से कुचले जाने का मामला सामने आया है. अब भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के खिलाफ सख्ती दिखाई है. आरबीआई ने गुरुवार को महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (Mahindra & Mahindra Financial Services) को आउटसोर्सिंग एजेंटों के माध्यम से किसी भी वसूली को तुरंत रोकने का निर्देश दिया. केंद्रीय बैंक ने निर्देश दिया है कि फाइेंशियल सर्विस प्रोवाइडर यह कंपनी अब बाहरी वसूली एजेंटों का उपयोग नहीं कर सकती है.

क्या है मामला
झारखंड के हजारीबाग में ट्रैक्टर की किश्त समय पर न चुका पाने पर किसान का ट्रैक्टर जबरन उठाने आये फाइनेंस कंपनी के कर्मियों ने दिव्यांग किसान की गर्भवती बेटी को वाहन से कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. दिव्यांग किसान मिथिलेश मेहता ने महिंद्रा फाइनेंस से ट्रैक्टर के लिए लोन लिया था, जिसकी किस्त वो समय से नहीं चुका पाया था.

आनंद महिंद्रा ने जताया था दुख
आनंद महिंद्रा ने महिंद्रा फाइनेंस के सीईओ और एमडी अनीश शाह के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए हजारीबाग हादसे पर दुख जताया था और पीड़ित परिवार के साथ अपनी संवेदना व्यक्त की थी.


आनंद महिंद्रा ने हादसे पर दुख जताते हुए मामले में थर्ड पार्टी कलेक्शन का रिव्यू किए जाने की भी बात कही थी. दिग्गज कारोबारी ने जांच में पुलिस का सहयोग का आश्वासन दिया था.

Tags: RBI, Reserve bank of india



image Source

Enable Notifications OK No thanks