REET Admit Card 2022 Released: जारी हुआ रीट का एडमिट कार्ड, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड


REET Admit Card 2022 Released: राजस्थान बोर्ड ने राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। रीट परीक्षा का एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट reetbser2022.in पर जारी किया गया है। उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड (REET 2022 Admit Card) इस वेबसाइट पर जाकर आसानी से चेक और डाउनलोड कर सकेंगे। बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन राजस्थान द्वारा रीट परीक्षा का आयोजन 23 और 24 जुलाई को किया जाएगा। पेपर 1 सुबह 10 से लेकर दोपहर 12 बजकर 30 मिनट तक आयोजित किया जाएगा, जबकि पेपर-2 दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजकर 30 मिनट तक निर्धारित है।

परीक्षा दो लेवल- लेवल 1 और 2 के लिए आयोजित होगी। लेवल-1 परीक्षा उम्मीदवारों को कक्षा 1 से 5 तक के छात्रों को पढ़ाने के योग्य बनाएगी। वहीं, लेवल-2 परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवारों को कक्षा 6 से 8 तक के छात्रों को पढ़ाने के योग्य माना जाएगा।

REET परीक्षा पैटर्न में ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्न होंगे। परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर, उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। अगले चरण में उम्मीदवारों का इंटरव्यू होगा। इंटरव्यू में पास होने वाले उम्मीदवारों को ही रीट पास का सर्टिफिकेट मिलेगा।

REET Admit Card 2022 इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
REET Admit Card 2022 Direct Link

REET Admit Card 2022 इन स्टेप्स से करें डाउनलोड

स्टेप 1: उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट reetbser2022.in पर जाएं।
स्टेप 2: इसके बाद वेबसाइट पर दिए गए ”रीट एडमिट कार्ड” के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: अब मांगी गई जानकारी भरें।
स्टेप 4: आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा।
स्टेप 5: अब इसे डाउनलोड कर लें।
स्टेप 6: भविष्य के लिए इसका प्रिंट ऑउट ले लें।

Source link

Enable Notifications OK No thanks