रेखा को बितानी थी अमिताभ बच्चन के साथ एक शाम, इस एक्टर से की थी शिफ्ट बदलने की बात


एक वक्त था जब हर किसी की जुबां पर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रेखा (Rekha) के प्यार के किस्से रहते थे. आज भी दोनों से जुड़े किस्से और कहानियां लोगों को पसंद आती हैं. रेखा (Rekha) और अमिताभ (Amitabh Bachchan) ने एक साथ कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. वहीं, दर्शकों को दोनों की जोड़ी सिर्फ रील लाइफ में ही नहीं बल्कि रीयल लाइफ में भी बहुत पसंद थी. एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर और डायरेक्टर रंजीत ने रेखा (Rekha) और अमिताभ (Amitabh Bachchan) के अफेयर के बारे में बात की और खुलासा किया कि उनके छोटे सी रिक्वेस्ट के कारण, एक्ट्रेस को उनकी साल 1990 में डायरेक्ट फिल्म ‘कारनामा’ से बदल दिया गया था.


रंजीत को बॉलीवुड के सबसे खतरनाक विलेन के रूप में भी जाना जाता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रंजीत ने उस समय को याद किया जब उन्होंने रेखा को फिल्म ‘कारनामा’ से रिप्लेस किया था. जब रेखा को अपना शूटिंग शेड्यूल सुबह में शिफ्ट करना था ताकि वह शाम को अमिताभ बच्चन के साथ समय बिता सकें. रंजीत ने कहा, ‘एक दिन रेखा ने फोन किया और रिक्वेस्ट की कि क्या मैं सुबह की शिफ्ट में जा सकती हूं क्योंकि वह अमिताभ बच्चन के साथ शाम बिताना चाहती हैं’. लेकिन अपने शेड्यूलिंग मुद्दों के कारण, फिल्म के लीड एक्टर धर्मेंद्र ने ‘कारनामा’ में रेखा की जगह अनीता राज को कास्ट करने की सिफारिश की. खैर, आखिरकार फिल्म विनोद खन्ना और फरहा राज के साथ बनाई गई.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 1984 में एक इंटरव्यू में रेखा ने बिग बी के साथ अपने रिश्ते से इनकार करने के बारे में बात की थी और कहा था, ‘उन्हें ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए था? उन्होंने अपनी छवि, अपने परिवार, अपने बच्चों की रक्षा के लिए ऐसा किया. जनता को उनके लिए मेरे प्यार या मेरे लिए उनके प्यार के बारे में क्यों पता होना चाहिए? मैं उससे प्यार करती हूं और वह मुझसे प्यार करते हैं, बस! अगर वह अकेले में मेरे प्रति इस तरह प्रतिक्रिया करते, तो मुझे बहुत निराशा होती’. वहीं, रेखा अभी तक सिंगल हैं, जबकि अमिताभ बच्चन, जया बच्चन के साथ अपने परिवार में बहुत खुश हैं. 

यह भी पढ़ेंः

इस वजह से शादी के बाद छोड़ दी थी Dimple Kapadia ने फिल्म इंडस्ट्री, ऐसे शुरू की दूसरी पारी

Salman Khan-SRK की फिल्म Karan-Arjun के लिए जबरदस्ती करवाया गया था इस गाने को रिकॉर्ड



image Source

Enable Notifications OK No thanks