हेमा से एकतरफा प्यार करते थे संजीव कुमार, एक्ट्रेस ने कर दिया था शादी से इनकार तो उठाया ये कदम!


बात आज गुजरे जमाने के लीजेंड्री स्टार रहे संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) की जो अपनी फिल्मों के साथ ही पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चाओं में रहे थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजीव कुमार अपने दौर की सबसे चर्चित एक्ट्रेस रहीं हेमा मालिनी (Hema Malini) से एक तरफा प्यार करते थे. कहते हैं संजीव कुमार चाहते थे कि उनकी और हेमा मालिनी की शादी हो लेकिन किस्मत को यह मंजूर नहीं था.

खबरों की मानें तो संजीव कुमार ने अपने दिल की बात एक्ट्रेस को बताई भी थी लेकिन हेमा मालिनी ने उनका यह प्रस्ताव ठुकरा दिया था. कहते हैं इस बात का संजीव कुमार को बेहद बुरा लगा था और उन्होंने ताउम्र शादी नहीं करने का फैसला कर लिया था. 


 
खबरों की मानें तो हेमा मालिनी की मां भी संजीव कुमार और उनकी बेटी के रिश्ते के खिलाफ थीं. हेमा की मां अपनी बेटी की शादी उनकी ही बिरादरी में करना चाहती थीं. वहीं, हेमा ने संजीव को इसलिए मना किया था क्योंकि वे तब तक एक्टर धर्मेंद्र को दिल दे चुकी थीं और हेमा और धर्मेंद्र काफी सीरियस रिलेशन में थे. बहरहाल, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो धर्मेंद्र भी जानते थे कि संजीव कुमार, हेमा मालिनी को चाहते हैं. बताया जाता है कि यही वजह थी कि फिल्म ‘शोले’ में धर्मेंद्र पहले ठाकुर वाला रोल निभाने वाले थे लेकिन जैसे ही उन्हें यह पता चला कि संजीव कुमार, हेमा को चाहते हैं उन्होंने झट से वीरू वाला रोल ले लिया था. 


 
बहरहाल, हेमा के ना कहने के बाद जहां संजीव कुमार जिंदगीभर कुंवारे रहे, वहीं एक्ट्रेस सुलक्षणा पंडित (Sulakshana Pandit) ने भी शादी नहीं की थी. कहते हैं सुलक्षणा, संजीव कुमार को चाहती थीं और एक्टर के शादी ना करने के फैसले के बाद उन्होंने भी शादी नहीं की थी. बता दें कि महज 47 साल की उम्र में संजीव कुमार का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था.

पार्टी में इतने ग्लैमरस लुक में पहुंचीं फरहान अख्तर की साली, थाई स्लिट ड्रेस में उनके अंदाज देख उड़ गए सबके होश!

Malaika Arora Career: जब भड़क कर मलाइका अरोड़ा ने कहा था, ‘मुझे Salman Khan ने नहीं बनाया, सेल्फ मेड हूं’

image Source

Enable Notifications OK No thanks