Sarkari Naukri: यहां निकली है 10,000 से अधिक वैकेंसी, 8 फरवरी से करें आवेदन


RSMSSB Recruitment 2022: राजस्थान में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बहुत ही बढ़िया अवसर सामने आया है. राजस्थान सबोर्डिनेट मिनिस्टीरियल सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने बेसिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर और सीनियर कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर पदों पर 10157 वैकेंसी निकाली है. सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार RSMSSB Basic Computer Instructor Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन 8 फरवरी से शुरू हो जाएगा. इन पदों आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 मार्च 2022 निर्धारित की गई है.

जानें कैसे करें आवेदन

ये भी जान लें कि राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग के कंप्यूटर अनुदेशक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन ही किया जा सकता है. इसके लिए आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट का पता है – rsmssb.rajasthan.gov.in

जानें वैकेंसी डिटेल्स

कुल वैकेंसी -10157 
 बेसिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर- 9862 
सीनियर कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर – 295 

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की आयु 18 से 40 वर्ष के मध्य होनी चाहिए. अगर शैक्षिक योग्यता की बात करें तो बेसिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर पद के लिए सीएस / आईटी / ईसीई / ईई / ईईई / ईआईसी / टीआईई में ए लेवल / पीजीडीसीए या बीई / बीटेक के साथ स्नातक डिग्री या सीएस / आईटी या बीसीए में बीएससी किए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं.

सीनियर कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर पद के लिए मास्टर इन इंजीनियरिंग (एमई) या सीएस / आईटी / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार / इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग / ईईई / ईटीई / ईआईई  में एमटेक/ सीएस में एसएससी / आईटी या एमसीए किये कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं.  

कैसे होगा चयन

इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा जिसका आयोजन संभवत: मई या जून के महीने में किया जाएगा.

आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए आवेदन शुल्क सामान्य और ओबीसी श्रेणी के लिए 450 रुपये है. जबकि एससी, एसटी कैटेगरी के लिए शुल्क 250 रुपये तय किया गया है. 

​Indian Army Salary: इंडियन आर्मी में मिलती है इतनी सैलरी, जनरल रैंक के अधिकारियों को मिलते हैं 2 लाख से ज्यादा​

Job Alert: सहायक प्रोफेसर और प्रशासनिक पदों पर निकली वैकेंसी, कल से आवेदन प्रक्रिया शुरू

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks