गौरी के लिए 5 साल तक हिंदू बनकर रहे थे शाहरुख ख़ान, ऐसी थी दोनों की ‘दीवानगी’


Shah Rukh Khan Gauri Khan Love Story : बॉलीवुड एक्टर शाह रुख ख़ान और गौरी ख़ान इंडस्ट्री के सबसे लविंग और हैप्पी मैरिड कपल माने जाते हैं. दोनों की शादी को 30 साल हो चुके हैं, लेकिन इस रिश्ते में अब भी दीवानगी है जो कॉलेज के ज़ामने में हुआ करती थी. लेकिन हर लव स्टोरी की तरह शाह रुख और गौरी की लव स्टोरी में कुछ उतार चढ़ाव आए. कभी धर्म आड़े आया तो कभी शाहरुख का प्यार में जुनून. लेकिन फिर  दोनों ने एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ा और आज एक आइडल ज़िंदगी जी रहे हैं.

शाहरुख ख़ान ने गौरी से प्यार तो कर लिया था, लेकिन शादी के लिए धर्म की दीवार आड़े आएगी ये भी पता था. पर दोनों ने हार नहीं मानी और अपने रिश्ते को मंज़िल पर पहुंचाकर ही माने. दोनों की लव स्टोरी के बारे में बात करें तो किंग ख़ान और गौरी की पहली मुलाकात एक दोस्त की पार्टी में हुई थी.  शाहरुख ने जब पहली बार गौरी को पार्टी में देखा था तब वो किसी लड़के साथ डांस कर रही थीं. किंग ख़ान ने गौरी के साथ डांस करना चाहा पर हिम्मत नहीं हुई जैसे-तैसे कर के उन्होंने डांस के लिए पूछा तो गौरी ने कहते हुए मना कर दिया कि वो अपने ब्वॉयफ्रेंड का इंतज़ार कर रही हैं. लेकिन सच में ऐसा नहीं था जिस लड़के के साथ गौरी बाद में डांस कर रही थीं वो उनके भाई थे. हालांकि इसके बाद दोनों के बीच मुलाकातें होने लगीं और बातें शुरू हो गईं. शाहरुख, गौरी के लिए काफी पज़ेसिव भी थे जो बात गौरी को बिल्कुस पसंद नहीं थी. लेकिन एक दिन शाहरुख ख़ान ने हिम्मत करे गौरी को प्रपोज़ कर दिया और शुरू हो गई लव स्टोरी. लेकिन यहां से तो असल मुश्किलें शुरू हुई थीं.


जब शाहरुख और गौरी ने अपने-अपने घर में शादी के लिए बात की तो धर्म बीच में आ गया और तब किंग खान भी स्ट्रगल ही कर रहे थे तो गौरी के माता-पिता ने  इस शादी से इनकार दिया. लेकिन शादी के लिए इनकार सुनने के बाद दोनों टूटे नहीं, बल्कि दोनों ने शादी कर ली. 1991 में शाहरुख और गौरी की शादी हुई थी. लेकिन गौरी के परिवार को दिखने के शाहरुख ख़ान 5 साल तक हिंदू बनकर रहे थे, लेकिन जब सच सामने आया तो बवाल खड़ा हो गया जिसके बाद दोनों को तीन बार शादी करनी पड़ी, पहली शादी कोर्ट मैरिज, दूसरी मुस्लिम रीति-रिवाज के हिसाब से निकाह और तीसरी शादी पंजाबी स्टाइल में. हालांकि शादी के बाद धीरे-धीरे सब ठीक हो गया. शाहरुख और गौरी एक दूसरे कितना प्यार करते हैं कई मौकों पर ज़ाहिर हो चुका है। दोनों के तीन बच्चे हैं  सुहाना खान आर्यन खान, और अबराम खान.



image Source

Enable Notifications OK No thanks