सचिन तेंदुलकर को आउट करने पर शोएब अख्तर के पीछे पड़ गए थे दर्शक, गांगुली ने बचाई थी ‘जान’


नई दिल्ली. क्रिकेट मैदान पर सचिन तेंदुलकर और शोएब अख्तर के बीच हमेशा कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली. अपने क्रिकेट करियर के दौरान सचिन ने कई बार शोएब की जमकर खबर ली. हालांकि रावलपिंडी एक्सप्रेस ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 8 बार आउट किया. दाएं हाथ के इस तूफानी गेंदबाज ने सचिन को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में भी आउट किया. साल 2008 में केकेआर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया यह मैच शोएब अख्तर के लिए अविस्मरणीय बन गया. यह वही मुकाबला था जिसमें सचिन को आउट करने के बाद दर्शकों ने पाकिस्तानी गेंदबाज को जमकर गालियां दी. इसका खुलासा शोएब ने खुद किया है.

साल 2008 आईपीएल का पहला सत्र था. यह वही सीजन था जिसमें पाकिस्तानी क्रिकेटर पहली और आखिरी बार खेले. इंडियन प्रीमियर 2008 में शोएब अख्तर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा थे. इस सीजन में सौरव गांगुली की कप्तानी वाली टीम केकेआर का मुकाबला सचिन की मुंबई इंडियंस से हुआ. वानखेड़े में खेले गए मैच में कोलकाता की टीम पहले बैटिंग करते हुए 67 रनों पर ढेर हो गई. मुंबई ने 68 रनों का टारगेट दो विकेट के नुकसान पर पूरा कर लिया. इस मुकाबले में शोएब ने सचिन को डक पर आउट किया था. जिसके बाद मैदान पर मौजूद दर्शकों को अच्छा नहीं लगा और उन्होंने अख्तर को गालियां दीं.

गांगुली बोले- लोग तुम्हें मार देंगे
स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए शोएब अख्तर ने कहा, दर्शकों के गुस्से के कारण सौरव गांगुली ने मेरी फील्ड पोजीशन बदली थी. हमने मैच में बहुत कम स्कोर बनाया. जब मैच शुरू हुआ तो शानदार माहौल था. यह सचिन का मुंबई शहर था. यह सचिन और शोएब अख्तर के बीच मुकाबला था. मैच के दौरान शाहरुख खान भी स्टेडियम में मौजूद थे. अख्तर के मुताबिक, मैच से पहले ही मैदान पूरी तरह भर गया था.

यह भी पढ़ें

IPL-2022 में दिल्ली कैपिटल्स की दूसरी हार, बल्लेबाजों पर भड़के कप्तान ऋषभ पंत

IPL 2022: बदोनी बने धोनी, 22 साल के युवा बल्लेबाज ने छक्के से दिलाई जीत, हर मैच में किया कमाल

बातचीत के दौरान शोएब ने कहा सचिन को आउट करना मेरी सबसे बड़ी गलती थी. अख्तर के मुताबिक, मैंने सचिन को पहले ही ओवर में आउट कर दिया जो मेरी सबसे बड़ी गलती थी. मैं फाइन लेग पर फील्डिंग कर रहा था मुझे दर्शकों ने खूब गालियां दीं. उस दौरान सौरव गांगुली ने मुझसे कहा मिड विकेट पर आओ. ये लोग तुम्हें मार देंगे. तुम्हें किसने सचिन को आउट करने को कहा था, वो भी मुंबई में.

Tags: India Vs Pakistan, IPL 2022, Sachin tendulkar, Shoaib Akhtar, Sourav Ganguly

image Source

Enable Notifications OK No thanks