जब हेमा मालिनी पहुंच गई थीं लता मंगेशकर को मनाने, इस वजह से सिंगर ने कर दिया गाने से इंकार


When Hema Malini had reached Lata Mangeshkar with a song offer: बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) ने 60 और 70 के दशक में अपनी अदाकारी और खूबसूरती के ज़रिए करोड़ों दिलों पर राज किया. आज भी ड्रीम गर्ल के चाहने वालों की कोई कमी नहीं है. वहीं, सुर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने भी उनकी कई फिल्मों में गाने गाए हैं. लेकिन एक बार ऐसा भी हुआ था कि जब लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने हेमा मालिनी (Hema Malini) के लिए गाना गाने से मना कर दिया था.

दरअसल, साल 1979 में हेमा मालिनी (Hema Malini) की फिल्म ‘मीरा’ आई थी. इस मूवी में लक्ष्मीकांत प्यारेलाल को म्यूज़िक देना था. जब फिल्म के मेकर्स ने लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) से गाने के लिए बात की तो उन्होंने इंकार कर दिया. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल को पता चला कि लता मंगेशकर इस प्रोजेक्ट का हिस्सा नहीं हैं तो उन्होंने भी फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया, जिसके बाद पंडित रविशंकर ने फिल्म का म्यूज़िक दिया. वहीं, जब हेमा मालिनी को ये बात पता चली तो वह खुद लता मंगेशकर को मनाने के लिए पहुंच गए. इस बारे में हेमा मालिनी ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था. 


हेमा मालिनी ने कहा था, ‘गुलजार साहब की मीराबाई में काम करना मेरे लिए किसी सपने जैसा था. मैं श्रीकृष्ण की भक्त हूं. मैं इसके हर गाने के लिए लता जी की ही आवाज चाहती थी. जब मुझे पता चला कि लता जी इस फिल्म में गाने से इंकार कर दिया है, तो मैंने उन्हें फोन किया और उन्हें मनाने की कोशिश की लेकिन वो नहीं मानीं.’

वहीं, लता मंगेशकर ने भी एक इंटरव्यू में बताया था कि क्यों उन्होंने हेमा मालिनी की फिल्म में गाने से मना किया था? उन्होंने कहा था, ‘पहले भी मैं मीरा भजन गा चुकी थी. इसीलिए मैंने ये तय किया था कि फिर से मैं किसी के लिए ये नहीं गाऊंगी’.

यह भी पढ़ेंः

Lata Mangeshkar: जब Meena Kumari ने दिया था लता मंगेशकर को घर आकर गाने का न्योता, ये कहकर सुर कोकीला ने कर दिया था इंकार

Watch: शिमरी गाउन में Kiara Advani ने बिखेरा जादू, एक्ट्रेस की खूबसूरती देख फैंस हुए बेकाबू



image Source

Enable Notifications OK No thanks