Skin Care Tips: मीरा राजपूत के ब्यूटी टिप्स से निखर जाएगी आपकी स्किन, शादियों की सीजर के लिए अभी से कर लें तैयारी


Meera Rajput, Shahid Kapoor- India TV Hindi News
Image Source : INSTAGRAM
मीरा राजपूत

Skin Care Tips: त्योहारों का सीजन खत्न होने के बाद अब शादियां दस्तक देने वाली है। नवंबर से शादियों का सीजन शुरू हो जाता है। पिछले दो सालों को कोरोना की वजह सीमित लोगों के बीच शादियां हो रही थी। लेकिन इस साल सब शादी के सीजन में धमाल मचाने के लिए तैयार है। ऐसे में जरूरी हो जाता है कि आप अभी से अपनी स्किन का ख्याल रखें क्योंकि शादियों में हर कोई सबसे खूबसूरत और अलग दिखना चाहता है। अभिनेता शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत ने ग्लोइंग स्किन पाने के लिए कुछ ब्यूटी टिप्स शेयर किया है, जिसे अपनाकर हर कोई अपनी स्किन को निखार सकता है।

हर दिन योग का अभ्यास

यह व्यापक रूप से जाना जाता है कि योग शरीर की ताकत, लचीलेपन और संतुलन को कैसे लाभ पहुंचाता है। यह आपके शरीर को आराम करने और रात में अच्छी नींद लेने में भी मदद करता है, जिससे उस आंतरिक चमक में मदद मिलती है। मीरा कहीं भी रहे लेकिन समय निकालकर वह हर दिन 45 मिनट योग जरूर करती हैं।

कोल्ड थेरेपी

चेहरे पर बर्फ लगान, जिसे आमतौर पर कोल्ड थेरेपी कहा जाता है। बर्फ चेहरे में रक्त संचार को बढ़ाता है और इसे चमकदार बनाता है। यदि समय-समय पर चेहरे पर बर्फ लगाया जाए तो इससे शरीर से टॉक्सिन्स बार निकल आता है। साथ ही डार्क सर्कल्स भी खत्म हो जाता है। कोल्ड थेरेपी त्वचा को एक्सफोलिएट करता है और उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को भी धीमा करता है।

ये भी पढ़ें: Glowing Skin Tips: इंस्टेंट निखार पाने के लिए आजमाएं ये 3 फेस पैक, मिनटों में बढ़ेगी खूबसूरती

हाइड्रेशन

हमारे शरीर में 75 प्रतिशत से अधिक पानी होता है, जो चमकती त्वचा और स्वस्थ शरीर पाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण तत्व बनाता है। दिन भर में ढेर सारा पानी पीने से शरीर ने केवल हाइड्रेटेड रहती है बल्कि टॉक्सिन्स को बाहर निकालने में भी मदद करती है।

अच्छा डाइट

दिल्ली की रहने वाली मीरा खाने की शौकीन हैं लेकिन वह अपने खान-पान का भी ध्यान रखती हैं। मीरा वेजेटेरियन हैं और सुनिश्चित करती हैं कि वह संतुलित आहार ले सकें। मीरा राजपूत अपने डाइट में मौसमी फल और सब्जियां लेती हैं, जो उन्हें सही पोषण तत्व देता है।

ये भी पढ़ें:

Halloween 2022: हैलोवीन के दिन लोग बनते हैं भूत-प्रेत, चेहरे पर करते हैं अजीब मेकअप, जानें इसे मनाने के पीछे की मान्यता

Skin Care: सेब का सिरका आपकी स्किन को बनाएगा जवां, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल

Latest Lifestyle News



image Source

Enable Notifications OK No thanks