भारत के खिलाफ सीरीज के लिए श्रीलंका टीम घोषित, इस नये खिलाड़ी की हुई एंट्री


फिटनेस मुद्दों के कारण मध्यक्रम के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे टीम में जगह बनाने में विफल रहे। हाल के दिनों में हालांकि उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। डेनियल को लिस्ट ए क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए पुरस्कृत किया गया है।

कोलंबो। भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए सोमवार को घोषित श्रीलंका की 18 सदस्यीय टीम में ऑफ स्पिनर आशियान डेनियल इकलौते नये खिलाड़ी है।
हरफनमौला दासुन शनाका को इस टीम का कप्तान बनाया गया जो काफी हद तक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पांच मैचों की श्रृंखला खेलने वाली टीम की तरह ही है।
श्रीलंका क्रिकेट (एससीएल) की विज्ञप्ति के मुताबिक बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो, तेज गेंदबाज नुवान तुषारा और स्पिनर रमेश मेंडिस ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल होने के कारण स्वदेश लौट आये हैं और वे भारत दौरे के लिए चुनी गयी टीम का हिस्सा नहीं है।
फिटनेस मुद्दों के कारण मध्यक्रम के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे टीम में जगह बनाने में विफल रहे। हाल के दिनों में हालांकि उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है।
डेनियल को लिस्ट ए क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए पुरस्कृत किया गया है।

इसे भी पढ़ें: गौरवशाली पल! 16 साल के शतरंज ग्रैंडमास्टर प्रागननंदा ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैगनस कार्लसन को हराया

विज्ञप्ति के मुताबिक डेनियल का चयन हालांकि मंत्रिस्तरीय मंजूरी के अधीन है।
टीम की बल्लेबाजी को पथुम निसांका मजबूती प्रदान करेंगे, जो ऑस्ट्रेलिया में सबसे सफल बल्लेबाज थे। उन्होंने इस दौरे पर जिसने 184 रन बनाए। शनाका ने ऑस्ट्रेलिया में पांच टी20 मैचों में 116 रन बनाए।
ऑस्ट्रेलिया में सात विकेट लेने वाले दुष्मंथा चमीरा  तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करना जारी रखेंगे। इस दौरे पर महेश तीक्षना (पांच विकेट) और वानिंदु हसरंगा (पांच विकेट) भी प्रभाव छोड़ने में सफल रहे।
हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10.75 करोड़ की बोली के साथ हसरंगा को अपनी टीम में शामिल किया, जबकि तीक्षना को चेन्नई सुपर किंग्स ने 70 लाख रुपये में खरीदा था। श्रीलंका को दोनों से भारत में अहम भूमिका निभाने की उम्मीद होगी।
विज्ञप्ति में कहा गया है कि टीम को देश के खेल मंत्री नमल राजपक्षे की मंजूरी मिल गयी है।
श्रीलंका टी20 टीम: दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसांका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका (उपकप्तान), दिनेश चंडीमल, दनुष्का गुणाथिलका, कामिल मिशारा, जनीथ लियानागे, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, लाहिरु कुमारा, बिनुरा फर्नांडो, शिरन थेकनांडो, महेश तीक्षना , जेफरी वेंडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, आसियान डेनियल (मंत्रिस्तरीय अनुमोदन के अधीन)।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

image Source

Enable Notifications    OK No thanks