सुनील गावस्कर ने बताई कमी, पाकिस्तान के पास पंड्या जैसा खतरनाक प्लेयर, फिर भी उन्होंने भारत के खिलाफ नहीं दिया मौका


हाइलाइट्स

गावस्कर ने पाकिस्तान के प्लेइंग इलेवन सिलेक्शन पर उठाए सवाल
मोहम्मद वसीम को बताया हार्दिक पंड्या जैसा खतरनाक खिलाड़ी
पाकिस्तान को भारत के खिलाफ मिली थी हार

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का रोमांच अपने चरम पर है. प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के आठवें सीजन में भारतीय टीम जीत की पटरी पर सरपट दौड़ रही है. टीम इंडिया को अपने पहले ही मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत हासिल हुई. इसके बाद ब्लू आर्मी ने नीदरलैंड्स के खिलाफ 56 रनों से साहसिक जीत हासिल की.

पाकिस्तान के खिलाफ मिली रोमांचक जीत के बाद देशवासी जहां काफी खुश हैं. वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान में मातम छाया हुआ है, और पूर्व क्रिकेटर बाबर आर्मी पर जमकर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं. लोग बाबर के फैसलों पर सवाल उठा रहे हैं. लोगों का कहना है कि शाहीन अफरीदी के पूरी तरह से फिट नहीं होने के बावजूद उन्हें टीम में क्यों रखा गया, जबकि मोहम्मद वसीम विकल्प के रूप में उपलब्ध थे.

यह भी पढ़ें- जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली हार के बाद बाबर आजम का वर्षों पुराना ट्वीट हुआ वायरल, ट्रोल आर्मी ने मौज कर दी

आरोप-प्रत्यारोप के बीच अब भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी पाकिस्तान के प्लेइंग इलेवन सिलेक्शन पर सवाल उठाया है. उनका कहना है कि पाकिस्तान के पास हार्दिक पंड्या जैसा धांसू ऑलराउंडर था, लेकिन उन्होंने भारत के खिलाफ अहम मुकाबले में उसे मौका नहीं दिया.

इंडिया टूडे के साथ हुई खास बातचीत में गावस्कर ने कहा, ‘पाकिस्तान के पास एक मजबूत मध्यक्रम नहीं है. फखर जमां को अक्सर तीन या चार नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए देखा जाता है, लेकिन वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं. मसूद जरुर रन बना रहे हैं, फिर भी मुझे लगता है उनका टीम चयन ठीक नहीं है. अगर आपके पास एक गेंदबाज है जो सीम के साथ गेंदबाजी कर सकता है और कुछ बेहतरीन शॉट लगा सकता है जैसा कि वसीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ किया तो उनकी जगह टीम में जरुर बनती है.’

उन्होंने आगे कहा, ‘वसीम के पास ऐसी क्षमता है. उनके पास पांड्या जैसा खतरनाक खिलाड़ी है. माना अभी वो नए हैं, लेकिन उनके अंदर बड़े शॉट लगाने की क्षमता है, साथ ही साथ गेंदबाजी भी कर सकते हैं. भारत के खिलाफ अहम मुकाबले में फिर भी उनको मौका नहीं मिला. वो दो स्पिनरों के साथ मैदान में उतरे. सिडनी में तो यह चल जाता है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के बाकी मैदानों में ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से भी जरूरत पड़ने पर योगदान दे सकें.’

Tags: Hardik Pandya, Icc T20 world cup, India Vs Pakistan, Sunil gavaskar, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks