टॉप ऑर्डर फ्लॉप पर चमका सूर्यकुमार का बल्ला, साउथ अफ्रीका के सामने भारत ने रखा लड़ने लायक स्कोर


हाइलाइट्स

भारत ने साउथ अफ्रीका को दिया 134 रन का लक्ष्य
सूर्यकुमार यादव ने जमाया अर्धशतक

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने उतरी. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सूर्यकुमार यादव की धमाकेदार फिफ्टी की बदौलत लड़ने लायक स्कोर बनाया. टॉप ऑर्डर के नाकाम रहने के बाद सूर्या ने 68 रन की पारी खेली और भारत ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन का स्कोर खड़ा किया.

टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा का फैसला साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने गलत साबित करते हुए शुरुआत में ही झटके पर झटके दिए. लुंगी एंगिडी की घातक गेंदबाजी के आगे 49 रन पर भारत के पांच विकेट गिर गए थे. सूर्यकुमार यादव ने पहले पारी को संभाला और फिर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. लुंगी एंगिडी ने 4 जबकि वायने पार्नेल ने 3 बल्लेबाजों को आउट किया.

टॉप ऑर्डर सस्ते में लौटा वापस

टीम इंडिया पर साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने मुकाबला शुरू होते ही पकड़ बना ली. टॉप आर्डर पर लुंगी एनगिडी कहर बनकर टूटे और एक के बाद एक चार विकेट झटकते हुए भारत को बैकफुट पर धकेल दिया. रोहित शर्मा और केएल राहुल का विकेट चटकाते हुए पहले ओपनिंग जोड़ी को वापस भेजा. इसके बाद एनगिडी ने सबसे बड़ा झटका देते हुए टॉप फॉर्म में चल रहे विराट कोहली का विकेट चटकाया.

सूर्यकुमार की पारी दिखाया जलवा

जब भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर ने घुटने टेक दिए उस वक्त सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार फिफ्टी जमाया. इस बल्लेबाज को दुनिया के सबसे बेहतरीन टी20 बल्लेबाजों में क्यों गिना जाता है इसका बेहतरीन नमूना पेश किया. 30 गेंद पर सूर्या ने 3 चौके और 3 छक्के जमाते हुए अर्धशतक जमाया. 40 गेंद पर 6 चौके और 3 छक्के के दम पर सूर्या ने 68 रन की पारी खेली. इस पारी के दम पर ही टीम इंडिया लड़ने लायक स्कोर तक पहुंच पाई.

Tags: Ind vs sa, India vs South Africa, Suryakumar Yadav, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks