T20 WC 2022: बांग्लादेश के पूर्व कप्तान ने पिछले दिनों को किया याद…बोले- 1999 वर्ल्ड कप से …


हाइलाइट्स

बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 3 रनों से दी शिकस्त.
बांग्लादेश के पूर्व कप्तान ने टीम को लेकर दी प्रतिक्रिया.

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में बांग्लादेश की टीम ने आज (30 अक्टूबर) जिम्बाब्वे के खिलाफ (Bangladesh vs Zimbabwe) एक रोमांचक जीत दर्ज की. इस जीत के बाद बांग्लादेश की टीम ने सभी को प्रभावित किया है. इस बीच टीम के पूर्व कप्तान हबीबुल बशर ने टीम को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उनका मानना है कि 1999 वर्ल्ड कप के बाद से काफी बदलाव देखने को मिला है.

हबीबुल बशर के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट टीम को मौजूदा समय में लोगों का काफी सपोर्ट मिलने लगा है. वर्ष 1999 से पहले ऐसा नहीं था. बांग्लादेश ने 1999 में अपना पहला आईसीसी टूर्नामेंट खेला था. उस दौरान बांग्लादेश की टीम सुपर-6 में जगह पक्की करने में कामयाब नहीं हो सकी थी लेकिन टीम ने पाकिस्तान को शिकस्त देकर सभी को हैरान कर दिया था. पाकिस्तान ने उस साल वर्ल्ड कप फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी.

1999 वर्ल्ड कप के बाद बांग्लादेश को मिला सपोर्ट- हबीबुल बशर

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान ने क्रिकट्रैकर से बातचीत के दौरान कहा, ‘ये किसी भी देश की टीम के लिए यह बड़ा मौका होता है. 1999 वर्ल्ड कप के बाद से बांग्लादेश क्रिकेट पूरी तरह से बदल चुका था. उस समय से वास्तव में बांग्लादेश क्रिकेट पर काफी फर्क पड़ा था. उस साल के बाद काफी लोग बांग्लादेश क्रिकेट में दिलचस्पी लेने लगे थे. इसलिए एसोसिएट देशों के लिए ये काफी जरूरी है कि वो वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स में खेलें ताकि उनके देश को इस गेम में पहचान मिल सके.’

मोहम्मद रिजवान की वजह से दोहरा शतक लगाने वाला ओपनर हुआ कुर्बान, तेज गेंदबाज ने लगाया बड़ा आरोप

बांग्लादेश की जिम्बाब्वे के खिलाफ रोमांचक जीत

बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच मुकाबले का नतीज आखिरी गेंद पर आया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे के सामने 151 रनों का लक्ष्य रख दिया था. टारगेट का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 147 रन ही बना सकी. आखिरी ओवर में बांग्लादेश ने इस मैच को 3 रनों से अपने नाम कर लिया.

Tags: Bangladesh, T20 World Cup 2022, Zimbabwe vs Bangladesh

image Source

Enable Notifications OK No thanks