T20 WC 2022: अब तो हद ही हो गई! वसीम अकरम ने भी बाबर आजम को नहीं छोड़ा….लगा दिया बड़ा आरोप


हाइलाइट्स

पाकिस्तान को जिम्बाब्वे ने एक रन से दी शिकस्त.
दो हार के बाद बाबर आजम की जमकर हो रही आलोचना.

नई दिल्ली. पाकिस्तान के लिए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. पहल बाबर आजम (Babar Azam) एंड कंपनी को चिर-प्रतिद्वंदी भारत के खिलाफ (India vs Pakistan) हार का सामना करना पड़ा. उसके बाद जिम्बाब्वे ने भी करारी शिकस्त देकर टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर कर दिया था. दो हार के बाद पाकिस्तान की टीम ट्रोल आर्मी के हत्थे तो चढ़ी साथ ही कई लोग बाबर आजम की आलोचना करने से नहीं थक रहे हैं.

बाबर आजम को कोई अच्छा कप्तान नहीं बता रहा है तो कोई उन्हें कप्तानी छोड़ने की सलाह दे रहा है. इस सूची में अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम भी शामिल हो चुके हैं. वसीम अकरम ने बाबर को लेकर बड़ा खुलासा कर दिया है साथ ही उनपर आरोप भी लगा दिया है. वसीम के अनुसार उन्होंने बाबर आजम को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के दौरान ओपनिंग नहीं करने की सलाह दी थी. लेकिन उन्होंने इससे साफ इंकार कर दिया. इतना ही नहीं वसीम ने बाबर को और समझदार होने के लिए कहा और टीम के चयन पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं.

मैंने बाबर से नंबर तीन पर खेलने के लिए प्रार्थना की- वसीम अकरम

वसीम अकरम ने पाकिस्तानी कप्तान पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘टीम में हमारे कुछ मैच अच्छे नहीं गए थे, तब कराची किंग्स से मैंने बाबर से ओपनिंग नहीं करने के लिए कहा था. मैंने उनसे एक या दो बार कहा भी कि प्लीज आप नंबर तीन पर खेल लो, हम कुछ अलग करेंगे. मैंने कहा था कि मार्टिन गप्टिल को टॉप ऑर्डर में बैटिंग करने दो क्योंकि वो एक ओपनर हैं.’

वसीम अकरम ने बताया कि उस दौरान बाबर ने कहा था, ‘बाबर ने कहा कि मैं नीचे बल्लेबाजी के लिए नहीं जाऊंगा. आप शर्जील से कहिए वो नंबर तीन पर खेलने के लिए आएं और शर्जील एक नैचुरल ओपनर भी हैं. ये छोटी-छोटी चीजें टीम को भी पता चलती हैं।’

ऑस्ट्रेलियाई टीम में मिल सकते हैं कोविड के अधिक मामले, कोच ने जताई आशंका

पाकिस्तान नीदरलैंड के खिलाफ करेगा वापसी की उम्मीद

पाकिस्तान की टीम को सुपर-12 में दो करारी हार मिलने के बाद टूर्नामेंट में वापसी की उम्मीद कर रही है. बाबर आजम एंड कंपनी वर्ल्ड कप में अपना तीसरा मुकाबला कल (30 अक्टूबर) नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगी. पाकिस्तान के लिए पहले ही सेमीफाइनल की राह मुश्किल है. अब देखना दिलचस्प होगा कि पाकिस्तान नीदरलैंड के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करती है.

Tags: Babar Azam, India Vs Pakistan, T20 World Cup 2022, Wasim Akram

image Source

Enable Notifications OK No thanks