T20 World Cup 2022: इस विश्व कप में कप्तानों के बल्ले पर लगा ताला, बाबर से बवूमा तक सभी चल रहे फ्लॉप


हाइलाइट्स

इस बार के विश्व कप में कप्तानों के बल्ले से रन नहीं निकले हैं
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का हाल सबसे ज्याद बुरा है

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा इस बार का टी20 विश्व कप कुछ अगल ही है. उलटफेर और बारिश के अलावा कप्तानों के फ्लॉप शो ने भी इसे चर्चा में ला दिया है. एक दो नहीं बल्कि सुपर 12 की टीमों में से ज्यादातर स्टार कप्तानों के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से लेकर साउथ अफ्रीका के टेम्बा बवूमा तक की यह लिस्ट बड़ी रोचक है. मेजबान ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच का भी नाम इसमें शामिल है.

एरॉन फिंच

सबसे पहले बात ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच की कर लेते हैं. अब टीम ने कुल दो मैच खेला है जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. इन दो मुकाबलों में एक उनके बल्ले से कुल 44 रन निकले हैं जबकि वह बतौर ओपनर टीम में खेलते हैं. पहले मैच में वह 13 रन बनाकर आउट हुए थे जबकि दूसरे मुकाबले में 31 रन की नाबाद पारी खेलकर लौटे. इस पारी में भी मुश्किल से श्रीलंका के गेंदबाजों के खिलाफ वह रन बना पाए थे.

केन विलियम्सन 

केन विलियम्सन की बात करें तो यहां भी निराशा ही मिलने वाली है. दो मैच खेलने के बाद उनके खाते में सिर्फ 31 रन ही हैं. 23 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये रन बने थे जबकि श्रीलंका के साथ खेलते हुए वह 8 रन ही बना पाए थे.

जोस बटलर 

इंग्लैंड के कप्तान जो बटलर जिन्हें दुनिया के सबसे विस्फोटक ओपनर में गिना जाता है. दो मैच खेलने के बाद उनका भी हार बुरा ही है. इस धुरंधर ने अब तक सिर्फ 18 रन ही बनाए हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 18 रन ही रहा है. आयरलैंड के खिलाफ मैच में वह बिना खाता खोले वापस लौटे थे.

टेंबा बवूमा

साउथ अफ्रीका के कप्तान टेंबा बवूमा का भी हार अच्छा नहीं. 3 मैच खेलने के बाद उनके खाते में सिर्फ 14 रन है. इस दौरान उनका सबसे बड़ा स्कोर 10 रन का रहा है. जिम्बाब्वे के खिलाफ 2 रन पर वो नाबाद रहे थे. बांग्लादेश के खिलाफ वह 2 बनाकर वापस लौटे थे तो भारत के साथ खेलते हुए 10 ही बना पाए.

बाबर आजम 

कप्तानों की लिस्ट में सबसे बुरा हाल पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का नजर आता है. इस खिलाड़ी के बल्ले से अब तक महज 8 रन ही निकले हैं. 3 मुकाबले खेल चुके पाकिस्तानी कप्तान का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 4 रन का रहा है. भारत के खिलाफ खाता नहीं खोल पाए बाबर ने जिम्बाब्वे और नीदरलैंड्स के खिलाफ 4-4 रन बनाए.

Tags: Babar Azam, Jos Buttler, Kane williamson, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Temba Bavuma

image Source

Enable Notifications OK No thanks