T20 world cup 2022: पाकिस्तान को छोटे लक्ष्य के लिए भी बहाना पड़ा पसीना, नीदरलैंड्स को हरा दर्ज की पहली जीत


हाइलाइट्स

पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप 2022 में दर्ज की पहली जीत
नीदरलैंड्स को 6 विकेट से हरा खोला जीत का खाता

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आखिरकार पहली जीत नसीब हुई. नीदरलैंड्स के खिलाफ रविवार को टीम ने 6 विकेट की जीत के साथ टूर्नामेंट मे अंक का खाता खोले. पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड्स की टीम 9 विकेट पर 91 रन ही बना पाई. छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 13.5 ओवर में 4 विकेट गंवाकर इसे हासिल किया.

बाबर फ्लॉप, रिजवान चमके

महज 92 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम के कप्तान बाबर आजम फिर से नाकाम रहे. 5 गेंद पर 4 रन बनाने के बाद कप्तान रन आउट होकर वापस लौटे. फखर जमां के साथ मिलकर पाकिस्तान की टीम को मोहम्मद रिजवान ने संभाला. फखर 16 गेंद पर 20 रन बनाने के बाद अपना विकेट गंवा बैठे, रिजवान ने 39 गेंद पर 49 रन बनाकर आउट हुए.  इफ्तिखार अहमद ने टीम को जीत तक पहुंचाया. नीदरलैंड्स के लिए ब्रैंडन ग्लोवर ने 22 रन देकर 2 विकेट हासिल किया. पॉल वान को एक सफलता मिली.

गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

पाकिस्तान के गेंदबाजों ने नीदरलैंड्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को 100 रन से नीचे रोकने में सफलता हासिल की. शादाब खान ने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट हासिल किे जबकि मोहम्मद वसीम को 2 विकेट मिला. शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और हासिर राउफ को 1-1 सफलता मिली. नीदरलैंड्स की तरफ से कॉलिंग ऑकमैन ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए जबकि कप्तान स्कॉट एडवर्ड ने 15 रन की पारी खेली.

जीत के बाद पाकिस्तान को मिला राहत

पाकिस्तान की टीम को पहले मैच में भारत से हार मिली थी. इसके बाद जिम्बाब्वे की टीम ने भी करीबी मुकाबले में हराकर उलटफेर किया था. नीदरलैंड्स के खिलाफ टीम को मिली जीत ने उसे पहला अंक दिलाया. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम को भारत के जीत की दुआ करनी है जबकि अपने आगे के बचे बाकी सभी मुकाबले में जीत हासिल करना है.

Tags: Babar Azam, Mohammad Rizwan, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks