T20 World Cup: टीम इंडिया वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका से खेलेगी टी20 सीरीज, शेड्यूल आया सामने


नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) को टी20 वर्ल्ड कप से पहले तैयारी का अच्छा मौका मिल सकेगा. बीसीसीआई (BCCI) ने बुधवार को घरेलू सीरीज का कार्यक्रम घोषित किया. इसके अनुसार, भारतीय टीम सितंबर-अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ कुल 6 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इसके बाद 3 वनडे के मुकाबले भी खेले जाएंगे. ये मुकाबले 20 सितंबर से 11 अक्टूबर के बीच खेले जाएंगे. टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में होने हैं. इसमें कुल 16 टीमों को मौका दिया गया है.

बीसीसीआई की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, टीम को पहले ऑस्ट्रेलिया से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. ये मुकाबले 20 सितंबर, 23 और 25 सितंबर को खेले जाएंगे. सीरीज का पहला मैच मोहाली में होना है. अगले 2 मुकाबले क्रमश: नागपुर और हैदराबाद में खेले जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया की टीम टी20 वर्ल्ड कप की मौजूदा चैंपियन है. ऐसे में रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम उसे कड़ी टक्कर देना चाहेगी.

फिर साउथ अफ्रीका से भिड़ंत
ऑस्ट्रेलिया के बाद भारतीय टीम साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के मुकाबले 28 सितंबर, 2 अक्टूबर और 4 अक्टूबर को खेले जाएंगे. ये मैच क्रमश: तिरुवनंतपुरम, गुवाहाटी और इंदौर में खेले जाएंगे. इसके बाद दोनों देशों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज भी होनी है.

Tags: Australia, BCCI, India vs Australia, India vs South Africa, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks