Tata ने अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के लिए SliQ और Curvv नाम करवाए ट्रेडमार्क, रेंडर लीक!


Tata Motors ने कुछ समय पहले घोषणा की थी कि कंपनी 2026 तक भारत में 10 इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने की योजना बना रही है। इनमें से एक कार नई और पहले की तुलना में ज्यादा रेंज से लैस Nexon EV मानी जा रही है। हालांकि, अभी तक कंपनी ने इसे लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। अब, एक लेटेस्ट लीक से पता चला है कि Tata Motors ने SliQ और Curvv नाम से दो कार रजिस्टर की हैं। इसके अलावा SliQ का रेंडर भी लीक हुआ है, जिसमें कार का फ्रंट डिज़ाइन दिखाया गया है।

Rushlane ने Pratyush Rout का एक रेंडर शेयर किया है, जिसमें टाटा की अपकमिंग कार का डिज़ाइन दिखाया गया है। इस कार को Tata SliQ बताया जा रहा है। यह भी दावा किया गया है कि यह एक इलेक्ट्रिक SUV कॉन्सेप्ट है, जो काफी आकर्षक डिज़ाइन के साथ आता है। इसमें क लंबी DRL है, जो एक साइड से शुरू होती है और बोनट से होते हुए दूसरे किनारे तक जाती है। इसमें नीचे त्रिकोण शेप की हेडलाइट है। रेंडर में ये डीआरएल और हेडलाइट का डिज़ाइन हाल ही में कंपनी द्वारा शेयर किए गए एक टीज़र से मेल खाता है।

यूं तो Tata Motors ने SliQ और Curvv नाम को लेकर किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी है, लेकिन रिपोर्ट बताती है कि इन दोनों नाम को हाल ही में कंपनी द्वारा ट्रेडमार्क कराया गया है। लिस्टिंग 15 मार्च की है।
 

हाल ही में Tata Motors ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक टीज़र शेयर किया था, जिसमें बताया गया है कि 6 अप्रैल को दोपहर 12 बजे (IST) एक इलेक्ट्रिक व्हीकल से पर्दा उठाया जाएगा। जैसा कि हमने बताया, इस टीज़र में दिखाया गया DRL और हेडलाइट डिज़ाइन लेटेस्ट रेंडर से मेल खाता है।

इससे अलग यह भी बताते चलें कि पिछले कुछ समय से नई लॉन्ग रेंज Tata Nexon EV को भी सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। कार को लेकर कई लीक्स भी आ चुके हैं, जहां दावा किया गया है कि नए मॉडल में बड़ा बैटरी पैक होगा और यह कुछ खास फीचर्स के साथ आएगा। बता दें कि Tata Nexon EV के मौजूदा मॉडल में 30.2 kWh क्षमता का बैटरी पैक मिलता है, जो सिंगल चार्ज में 312 km की रेंज निकालने में सक्षम है। हालांकि लीक्स का कहना है कि नया 2022 मॉडल 40kWh क्षमता के बैटरी पैक के साथ आ सकता है, जो सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर के करीब रेंज निकालने में सक्षम होगा। इसके अलावा, बड़े बैटरी पैक को फिट करने के लिए Tata इस मॉडल के सर्फेस और बूट स्पेस में कुछ बदलाव कर सकता है।

इसके अलावा, यह भी खबर है कि नई Nexon EV में बिल्कुल नए सेलेक्टेबल रिजनरेशन मोड्स को भी पेश किया जाएगा, जो ड्राइवर को रिजनरेटिव ब्रेकिंग की तीव्रता को चुनने की क्षमता देगा। क्योंकि यह नया मॉडल होगा, तो इसमें बाहरी और अंदरूनी बदलावों की उम्मीद भी की जा सकती है, जिसमें नए अलॉय व्हील्स भी शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा, बताया जा रहा है कि नया मॉडल इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) से लैस हो सकता है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks