Tata अगले हफ्ते लॉन्च करेगी ये नई इलेक्ट्रिक कार, 400 km से ज्यादा होगी रेंज, देखें फीचर्स


नई दिल्ली. टाटा मोटर्स (Tata Motors) अगले हफ्ते एक नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है. कार निर्माता ने 6 अप्रैल को ऑफिशियल लॉन्चिंग से पहले इसकी जानकारी दी है. हालांकि टाटा ने ईवी के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह नेक्सॉन ईवी (Nexon EV) का फेसलिफ्ट वेरिएंट हो सकता है. इसमें पहले ज्यादा रेंज और कई अपडेट फीचर्स मिल सकते हैं.

Tata Motors कथित तौर पर लंबी दूरी की नेक्सॉन ईवी लॉन्च करने की तैयार कर रही है. नई कार में 40 kWh बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है. इसके अलावा नई इलेक्ट्रिक कार प्रीमियम हैचबैक Altroz का इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी हो सकती है. टाटा मोटर्स ने हाल ही में नेक्सॉन ईवी का डार्क एडिशन लॉन्च किया है, जिसे नेक्सॉन डार्क कहा जाता है. डार्क एडिशन के अलावा नेक्सॉन ईवी भारत में अन्य तीन वेरिएंट में उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें-  भारतीयों के दिलों को भाई ये सस्ती CNG कार, महीनों की चल रही वेटिंग, जानें क्या है कीमत

400km से ज्यादा मिलेगी रेंज
रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई Tata Nexon EV सिंगल चार्ज पर 400 किलोमीटर से ज्यादा की बेहतर रेंज डिलीवर कर सकती है. Nexon EV को वर्तमान में 30.2 kWh बैटरी और 312 किलोमीटर रेंज के साथ पेश किया गया है. Nexon EV फेसलिफ्ट में लंबी रेंज के अलावा कुछ अपग्रेड फीचर्स और एक्स्टीरियर भी देखने को मिलेगा. इनमें नए अलॉय व्हील और चारों पर डिस्क ब्रेक, नई अपहोल्स्ट्री और अपग्रेडेड इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हो सकते हैं.

एक घंटे में होती है चार्ज
मौजूदा Nexon EV मात्र 9.14 सेकंड में जीरो से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. यह 127 bhp और 245 Nm का टार्क जनरेट करती है. DC फास्ट चार्जर का उपयोग करने पर Tata Nexon EV को एक घंटे के भीतर 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. हालांकि, नियमित होम चार्जर का उपयोग करने पर इसे 90 प्रतिशत तक चार्ज होने में 8.30 घंटे तक का समय लगता है.

Hero ने लॉन्च किया Destini 125 का नया मॉडल, कम कीमत में मिलेंगे धांसू फीचर्स, देखें प्राइस

सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है Nexon EV
Nexon EV इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में Tata की सबसे ज्यादा पॉपुलर कार है. इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में इसकी कुल बाजार की 96 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सेदारी हासिल की है. फरवरी में 2,250 से ज्यादा इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री की हुई है. इस साल जनवरी में कार निर्माता ने घोषणा की थी कि उसने दो साल पहले लॉन्च होने के बाद से भारत में नेक्सॉन ईवी की 13,500 से अधिक इकाइयां बेचने में सफल रही है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Car, Electric Vehicles, Tata Motors

image Source

Enable Notifications OK No thanks