टी20 में सिर्फ 8 रन पर आउट हुई टीम, विरोधी ने मैच 7 गेंद पर ही जीत लिया


क्वालालंपुर. टी20 में कोई टीम सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो जाए, तो आश्चर्य लगता है. लेकिन आज ही यानी 4 जून 2022 को ऐसा हुआ है. अंडर-19 वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप एशिया क्वालिफायर (ICC Under-19 Women’s T20 World Cup Asia Qualifier) में यूएई और नेपाल के मैच के दौरान यह देखने को मिला. नेपाल की महिला टीम पहले खेलते हुए 8.1 ओवर में 8 रन बनाकर सिमट गई. जवाब में यूएई की टीम ने लक्ष्य को 1.1 ओवर यानी 7 गेंद पर ही हासिल कर लिया. इससे एक दिन पहले नेपाल ने कतर पर 79 रन से बड़ी जीत हासिल की थी.

मैच में नेपाल की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी. टीम को दूसरे ओवर में पहला झटका लगा. टीम को तीसरे ओवर में 3 और झटके लगे. इस तरह से स्कोर 2 रन पर 4 विकेट हो गया. टीम की ओर से 6 खिलाड़ी खाता नहीं खोल सकीं. स्नेहा माहारा ने सबसे अधिक 3 रन बनाए. तीन बल्लेबाजाें ने एक-एक रन जबकि एक खिलाड़ी ने 2 रन बनाए. यूएई की ओर से महिका गौर ने 4 ओवर में 2 रन देकर 5 विकेट लिए. इंदुजा को 3 और समायरा को एक विकेट मिला.

7 गेंद में मैच खत्म

यूएई की टीम ने लक्ष्य को 1.1 ओवर में हासिल कर लिया. कप्तान तीर्था सतीश 4 और लावन्या 3 रन बनाकर नाबाद रहीं. यह टीम की लगातार दूसरी जीत है. इससे पहले टीम ने 3 जून को भूटान पर 160 रन से बड़ी जीत हासिल की थी. तब टीम ने पहले खेलते हुए एक विकेट पर 202 रन बनाए थे. तीर्था ने 94 रन की बड़ी पारी खेली थी. जवाब में भूटान की टीम 7 विकेट पर 42 रन ही बना सकी थी.

आईसीसी ने कहा- आने वाले समय में टेस्ट मैचों की संख्या में हो सकती है कटौती, भारत भी होगा प्रभावित!

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका ने 16 साल में खेले सिर्फ 15 टी20, देखें किसका पलड़ा रहा है भारी

एक अन्य मैच में थाईलैंड ने मेजबान मलेशिया को 85 रन से बड़ी शिकस्त दी थी. थाईलैंड की महिला टीम ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 133 रन बनाए. जवाब में मेजबान मलेशिया की टीम 48 रन बनाकर आउट हो गई थी. टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें उतर रही हैं.

Tags: ICC, Nepal, UAE, Womens Cricket

image Source

Enable Notifications OK No thanks