दीपक हुडा जब-जब मैदान में उतरे, टीम इंडिया को प्रत्येक मुकाबले में मिली जीत


नई दिल्ली. भारतीय टीम के 27 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी दीपक हुडा (Deepak Hooda) के सितारे इन दिनों चरम पर हैं. हाल यह कि कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें टीम में शामिल करने की मांग कर रहे हैं. हुडा बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी करने में भी माहिर हैं. यही नहीं वह टीम में प्रत्येक क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए भी हमेशा तैयार रहते हैं.

हुडा ने भारतीय टीम के लिए अबतक कुल पांच वनडे और छह टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. मजेदार बात तो यह है कि हुडा टीम के लिए जितने भी मुकाबले खेले हैं उन सभी मुकाबलों में टीम को जीत मिली है. ऐसे में ऑलराउंडर खिलाड़ी को भारतीय टीम के लिए लकी भी माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें- टी20 वर्ल्ड कप में किसके नाम सबसे ज्यादा विकेट, जानिए टॉप-5 में है कोई भारतीय?

दीपक हुडा ने भारतीय टीम के लिए अबतक कुल पांच वनडे मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से चार पारियों में 38.3 की औसत से 115 रन निकले हैं. वहीं बात करें उनके टी20 प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने भारतीय टीम के लिए अबतक छह टी20 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से चार पारियों में 68.3 की औसत से 205 रन निकले हैं. हुडा के नाम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक शतक दर्ज है.

हुडा बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी माहिर हैं. घरेलू क्रिकेट में वो अक्सर अपनी टीम के लिए हाथ में गेंद लिए हुए नजर आ जाते हैं. हालंकि उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में अबतक गेंद से अपना ज्यादा हुनर दिखाने का मौका नहीं मिला है. लेकिन कैप्टन ने उनके उपर जब भी भरोसा जताया है. वह सबकी उम्मीदों पर खरे उतरे हैं. हुडा ने वनडे प्रारूप में दो सफलता प्राप्त की है.

बात करें हुडा के आईपीएल प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में 95 मैच खेलते हुए 75 पारियों में 20.3 की औसत से 1236 रन बनाए हैं. आईपीएल में उनके नाम सात अर्धशतक दर्ज है. इसके अलावा गेंदबाजी के दौरान उन्होंने इतने ही मुकाबलों की 30 पारियों में 10 सफलता प्राप्त की है.

Tags: Deepak Hooda, Indian cricket, Indian Cricket Team, Indian Cricketer

image Source

Enable Notifications OK No thanks