तेजस्वी ने नीतीश सरकार के 16 वर्षों का जारी किया रिपोर्ट कार्ड, कहा- हर मोर्चे पर फेल्योर


पटना. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नीत महागठबंधन ने नीतीश सरकार (Nitish Government) पर जमकर हमला बोला है. संपूर्ण क्रांति दिवस पर रविवार को पटना (Patna) के ज्ञान भवन स्थित बापू सभागार में महागठबंधन प्रतिनिधि सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इसमें नेता विपक्ष और आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने वाम दलों के साथ मिल कर नीतीश सरकार के 16 वर्षों के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड जारी किया. बत्तीस पन्नों के इस रिपोर्ट कार्ड में नीतीश सरकार को लुटेरी सरकार, परेशान बिहार बताया गया.

तेजस्वी ने कहा कि आंकड़े के जरिए रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया गया है. नीतीश सरकार हर मामले में नाकाम रही है, संपूर्ण क्रांति दिवस पर हम इस निक्कमी सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लेते हैं. हर तरफ महंगाई का बोलबाला है, भ्रष्टाचार चरम पर है, शिक्षा का बंटाधार है, स्वास्थ्य व्यवस्था गर्त में है. उन्होंने कहा कि हमने कभी भी सांप्रदायिक शक्तियों के आगे घुटने नहीं टेका है, और ना कभी टेकेंगे. हमलोग सरकार को आईना दिखाते आए हैं और दिखाते रहेंगे. यह हम सभी की ड्यूटी बनती है.

तेजस्वी ने कहा कि देश की जनता महंगाई और बेरोजगारी से परेशान है. लोकतंत्र और संविधान सुरक्षित नहीं है. देश की संपत्तियों को बेचा जा रहा है. बिहार को आज तक विशेष राज्य का दर्ज नहीं मिल पाया है. सत्ताधारी दलों ने बिहार में 19 लाख रोजगार देने का वादा किया था, उन वायदों का क्या हुआ? बिहार में कोई भी सिस्टम ढंग से काम नहीं कर रहा है. राज्य के विकास की जगह समाज में सिर्फ जहर घोलने का काम किया जा रहा है. उन्होंने केंद्र की एनडीए सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि जितनी संवैधानिक संस्थाएं है उनको अपने कब्जे में लिया जा रहा है. कोई आवाज उठाता है तो सीबीआई, ईडी, आईटी से रेड डलवाने का काम किया जाता है. हाल ही जब हम विदेश गए थे, तब हमारे घर पर छापेमारी करवाई गयी. लेकिन हम उनको बताना चाहते हैं कि हमलोग डरने वालों में से नहीं है. लालू जी कहते है कि जेल जाने से डरने की जरूरत नहीं बल्कि लड़ने की जरूरत है तभी हमें हमारा हक मिलेगा.

‘यदि बीजेपी से मिल जाते तो सरकार बन जाती’

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सड़क से लेकर सदन तक हमने जातिगत गणना की लड़ाई लड़ी और हमें सफलता मिली. यदि हम (आरजेडी) बीजेपी से मिल जाते तो सरकार बन जाती, लेकिन न तो लालू जी झुके और ना ही उनका बेटा झुका. हम बीजेपी से कभी समझौता नहीं कर सकते. हम सांप्रदायिक शक्तियों के सामने घुटने नहीं टेक सकते.

वहीं, महागठबंधन प्रतिनिधि सम्मेलन कार्यक्रम में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस कार्यक्रम में जुड़े और बापू सभागार में मौजूद कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. महागठबंधन में सहयोगी कांग्रेस को इस कार्यक्रम से दूर रखा गया था.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, CM Nitish Kumar, Lalu Yadav, Tejashwi Yadav



Source link

Enable Notifications OK No thanks