मणिपुर पहुंची पहली मालगाड़ी, पीएम मोदी ने कहा- इससे राज्य के वाणिज्य को बढ़ावा मिलेगा


मणिपुर पहुंची पहली मालगाड़ी, पीएम मोदी ने कहा- इससे राज्य के वाणिज्य को बढ़ावा मिलेगा

एक केंद्रीय मंत्री ने मणिपुर के स्टेशन पर मालगाड़ी के पहुंचने का वीडियो शेयर किया।

नई दिल्ली:

पहली मालगाड़ी के मणिपुर पहुंचने के साथ, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि इससे राज्य के वाणिज्य और कनेक्टिविटी में वृद्धि होगी क्योंकि वहां से माल देश के सभी हिस्सों में पहुंचेगा।

असम के सिलचर से एक यात्री ट्रेन मणिपुर के बोंगईचुंगपाओ रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के कुछ दिनों बाद, मालगाड़ी 27 जनवरी को उत्तर-पूर्वी राज्य के रानी गैदिनल्यू स्टेशन पर पहुंची, जहां 27 फरवरी और मार्च को दो चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। 3.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर पूर्वी क्षेत्र के विकास मंत्री के एक पोस्ट को टैग करते हुए ट्विटर पर कहा, “पूर्वोत्तर का परिवर्तन जारी है। मणिपुर की कनेक्टिविटी को बढ़ाया जाएगा और वाणिज्य को बढ़ावा दिया जाएगा। राज्य के अद्भुत उत्पाद पूरे देश में यात्रा कर सकते हैं।” जी किशन रेड्डी

केंद्रीय मंत्री ने अपने ट्वीट के साथ मालगाड़ी के स्टेशन पर पहुंचने का एक वीडियो भी साझा किया।

“मणिपुर और पूरे उत्तर पूर्व के लिए ऐतिहासिक दिन, भारत की आजादी के 75 साल बाद, पहली मालगाड़ी मणिपुर के तामेंगलोंग के रानी गैदिनलिउ रेलवे स्टेशन पहुंचती है। नरेंद्र मोदी सरकार एनईआर (पूर्वोत्तर क्षेत्र) में बुनियादी ढांचे की कनेक्टिविटी और आर्थिक समृद्धि को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। , “श्री रेड्डी ने ट्वीट किया।

इस महीने की शुरुआत में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मणिपुर में जिरीबाम-इंफाल नई लाइन परियोजना का हवाई सर्वेक्षण किया था।

परियोजना, जिसमें देश की सबसे लंबी ट्रेन सुरंग शामिल है, इम्फाल को गुवाहाटी से जोड़ेगी।

उन्होंने कहा कि इस साल पूर्वोत्तर में चल रही रेलवे परियोजनाओं के लिए 7,000 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।

शनिवार को, मालगाड़ी की तस्वीरें साझा करते हुए, श्री वैष्णव ने ट्वीट किया, “जैसा कि प्रतिबद्ध है”।

उन्होंने अपने 5 जनवरी के ट्वीट को भी टैग किया, जिसमें कहा गया था, “इस महीने के अंत तक कैमाई रोड रेलवे स्टेशन तक मालगाड़ी चलना शुरू हो जाएगी।”

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने शुक्रवार को ट्विटर पर कहा, “एक और मील का पत्थर के रूप में, पहली मालगाड़ी कल तामेंगलोंग के रानी गैदिनलिउ रेलवे स्टेशन पर पहुंची। माननीय प्रधान मंत्री की करीबी निगरानी में रेलवे कनेक्टिविटी में सुधार हुआ। @narendramodi जी, मणिपुर की सामाजिक-आर्थिक स्थिति में बहुत सुधार करेंगे।”

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks