Tata Motors ला रही ये 3 नई इलेक्ट्रिक कार, लंबी रेंज के साथ मिलेंगे गजब के फीचर्स


नई दिल्ली. Tata Motors ने हाल ही में नई Curvv इलेक्ट्रिक SUV कॉन्सेप्ट कार का खुलासा किया है. कंपनी ने 2026 तक पोर्टपोलियो में 10 इलेक्ट्रिक वाहन लगाने की घोषणा की है. अगले 2 साल में कंपनी 3-4 नए इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करेगी.

टाटा मोटर्स ने 2023 तक मौजूदा आईसीई मॉडल के आधार पर 2 नई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की घोषणा की है. आइए नजर डालते हैं टाटा की आने वाली इन इलेक्ट्रिक कार पर…

ये भी पढ़ें- अब देश के इन नेशनल हाईवे पर मिलेगी EV चार्जिंग की सुविधा, खाने-पीने और आराम करने की व्यवस्था भी होगी

Nexon EV का लॉन्च रेंज वर्जन
Tata Motors देश में Nexon EV का लॉन्ग रेंज वर्जन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. इसे मौजूदा मॉडल के साथ बेचा जाएगा, जो मौजूदा 30.3kWh बैटरी से लैस है. नए मॉडल में 40kWh का बड़ा बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है. नई Nexon EV के फुल चार्ज होने पर 400km से ज्यादा की रेंज देने की संभावना है. इसे ज्यादा पावरफुल 6.6kW AC चार्जर के साथ भी पेश किया जाएगा.

TATA ALTROZ EV
Tata Motors ने Altroz ​​EV को 2020 Auto Expo में शोकेस किया था. नए मॉडल के इस वित्तीय वर्ष के आखिर में लॉन्च हो सकता है. इसमें कंपनी की Ziptron टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल देखने को मिलेगा. इसमें 250 – 300 किमी के बीच रेंज मिलने की उम्मीद है. कंपनी टॉप मॉडल के लिए ज़िपट्रॉन तकनीक के अपडेट वेरिएंट का भी उपयोग कर सकती है. कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी के समान, अल्ट्रोज़ ईवी को जेडकनेक्ट ऐप के साथ पेश किया जा सकता है, जो 35 कनेक्टेड कार फीचर्स पेश करता है.

ये भी पढ़ें-ये हैं भारत की 5 सबसे सुरक्षित कारें, इस मामले में सबसे आगे हैं देशी कंपनियां

TATA PUNCH EV
टाटा मोटर्स से भी पंच माइक्रो एसयूवी का इलेक्ट्रिक वर्जन विकसित करने की उम्मीद है. इसके 2023 में लॉन्च होने की संभावना है. नया मॉडल देश में ब्रांड का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक मॉडल होगा. नए मॉडल में Ziptron EV पावरट्रेन टेक्नोलॉजी का उपयोग होने की संभावना है, जैसा Nexon में किया गया है. माइक्रो एसयूवी में 30.2kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक देखने को मिलेगा. Nexon EV एक बार चार्ज करने पर 312km की रेंज देगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Car, Tata Motors

image Source

Enable Notifications OK No thanks