होली वाले इस गाने ने अमिताभ बच्चन के फिल्मी करियर को था बचाया! फ्लॉप फिल्मों से परेशान थे एक्टर


होली के मौके पर अमिताभ बच्चन का सबसे फेमस गाना रंग बरसे भीगे चुनरवाली डीजे पर खूब बजता है. गाने को रिलीज हुए 41 साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी लोग इस गाने पर थिरकते नज़र आते हैं. ऐसे में इस गाने से जुड़े सबसे बड़े किस्से को जानना तो जरूरी हो जाता है. जी हां…रंग बरसे ही वही गाना है जिसने अमिताभ बच्चन को सदी का महानायक बनने में मदद की थी. रंग बरसे चुनर वाली गाने में अमिताभ बच्चन ने अपनी आवाज दी है यह तो सब जानते हैं, लेकिन इसके पीछे का कारण क्या था, शायद यह हर कोई नहीं जानता होगा. 

फिल्म सिलसिला का गाना रंग बरसे चुनरवाली को लेकर फिल्म समीक्षक जय प्रकाश चौकस ने बताया था. अमिताभ बच्चन सिलसिला से पहले अपने फिल्मी करियर को लेकर संकट में थे. उनकी बैक-टू-बैक कई फिल्में फ्लॉप हुई थीं. अमिताभ बच्चन तब होली के मौके पर आर के स्टूडियो पहुंचे थे. आरके स्टूडियो में तब निर्माता, निर्देशक और एक्टर राज कपूर ने अमिताभ बच्चन से कुछ बेहतरीन करने के लिए कहा, तब अमिताभ बच्चन ने पहली बार अपनी आवाज में रंग बरसे गया था. अमिताभ बच्चन का यह गाना इतना पसंद किया गया कि यश चोपड़ा ने अपनी अगली फिल्म सिलसिला में अमिताभ बच्चन के इस गाने को इस्तेमाल किया. 

अमिताभ बच्चन और रेखा की फिल्म सिलसिला में दोनों के रोमांटिक होली सीन पर रंग बरसे को फिल्माया गया. गाना तो गाना फिल्म भी धमाकेदार हिट हुई. बता दें मल्टीस्टारर फिल्म के हर गाने की तारीफ हुई थी. रंग बरसे हर किसी की जुबां पर छा गया था और आज भी गाने का जादू उसी तरह से बरकरार है. अमिताभ बच्चन को भी इस फिल्म और गाने के बाद खूब तारीफें मिली थीं. 

नीतू कपूर ने शेयर किया कपूर फैमिली का अनसीन होली वीडियो, दिखी राज कपूर से ऋषि कपूर तक की झलक 

लव बर्ड्स अली जैस्मिन पर भी छाया रंगों भरी होली का खुमार, ऐसे किया सेलिब्रेट

image Source

Enable Notifications OK No thanks