रविवार को टी20 विश्व कप में खेले जाएंगे तीन अहम मुकाबले, पाकिस्तान की नजर पहली जीत पर


हाइलाइट्स

रविवार को टी20 विश्व कप में तीन मुकाबले खेले जाने हैं
तीनों ही मुकाबले अहम होने वाले हैं लेकिन नजर पाकिस्तान पर रहेगी
भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने उतरेगी

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 विश्व कप में रविवार का दिन बेहद रोमांचक होने वाला है. ग्रुप 2 में तीन मुकाबले खेले जाने हैं और यह सारे ही मुकाबले काफी ज्यादा महत्व रखते हैं. बांग्लादेश की टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलेगी तो पाकिस्तान की टीम को नीदरलैंड्स से खेलना है. भारतीय टीम दिन के आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका की मुश्किल चुनौती का सामना करेगी. सेमीफाइनल के समीकरण के लिहाज से यह तीनों ही मैच खास अहम हैं.

अब तक यह टूर्नामेंट उलटफेर से भरा रहा है और रविवार को भी ऐसा कुछ देखने मिल सकता है. पाकिस्तान को हराने के बाद जिम्बाब्वे के हौसले बुलंद हैं और नीदरलैंड्स की टीम भी पाक टीम के खिलाफ दबाब बनाकर कुछ बड़ा करना चाहेगी. भारत और साउथ अफ्रीका का मुकाबला सबसे ज्यादा अहम है क्योंकि यहां दोनों ही बड़ी टीमें खेलने उतरेंगी.

दिन का पहला मैच

जिम्बाब्वे की टीम ने अब तक इस टूर्नामेंट में उम्मीद से कहीं बेहतर खेल दिखाया है. पाकिस्तान को हराने के बाद तो टीम पूरे जोश में हैं. बांग्लादेश के खिलाफ कुछ महीने पहले ही इस टीम ने टी20 और वनडे दोनों सीरीज जीती थी. विश्व कप में अगर जिम्बाब्वे ने जीत हासिल की तो इसे उलटफेर नहीं माना जाएगा. यह मैच भारतीय समय के मुताबिक सुबह 8.30 बजे शुरू होगा. मुकाबले का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के चैनल पर देखा जा सकता है वहीं इसकी लाइव स्ट्रीमिंग के लिए डिज्नी हॉट स्टार पर जा सकते हैं.

दिन का दूसरा मुकाबला

टी20 विश्व कप में रविवार को सबकी नजर दिन के दूसरे मुकाबले पर रहेगी. पाकिस्तान की टीम नीदरलैंड्स के खिलाफ पर्थ में खेलने उतरेगी. यह मैच भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 12.30 बजे शुरू होगा. पाकिस्तान जीत का खाता खोलना चाहेगा जबकि नीदरलैड्स की टीम जिम्बाब्वे जैसा कुछ करने का इरादा लेकर उतरेगी. मुकाबले का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के चैनल पर देखा जा सकता है वहीं इसकी लाइव स्ट्रीमिंग के लिए डिज्नी हॉट स्टार पर जा सकते हैं.

दिन का तीसरा मुकाबला

टूर्नामेंट में होने वाले इस मैच का इंतजार काफी समय से किया जा रहा है. भारत की टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने उतरेगी. दोनों ही टीमें अब तक कोई मैच नहीं हारी है. भारत ने पाकिस्तान और नीदरलैंड्स को हराया था जबकि साउथ अफ्रीका को जिम्बाब्वे के खिलाफ बारिश की वजह से अंक बांटने पड़े थे. दूसरे मैच में टीम ने बांग्लादेश पर एकतरफा जीत हासिल की थी. यह मैच पर्थ में भारतीय समय के मुताबिक शाम 4.30 बजे खेला जाएगा. मुकाबले का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के चैनल पर देखा जा सकता है वहीं इसकी लाइव स्ट्रीमिंग के लिए डिज्नी हॉट स्टार पर जा सकते हैं.

Tags: Babar Azam, India vs South Africa, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks