TNPL 2022: शाहरुख खान ने 4 गेंद में किया विरोधी टीम का खेल खत्म, फाइनल में पहुंचने के बाद ही लिया दम


हाइलाइट्स

कोवई किंग्स तमिलनाडु प्रीमियर लीग के फाइनल में पहुंच गई
शाहरुख खान ने 24 गेंद में 58 रन की कप्तानी पारी खेली

नई दिल्ली. तमिलनाडु प्रीमियर लीग का दूसरा क्वालिफायर लायका कोवई किंग्स और नेल्लई रॉयल किंग्स के बीच खेला गया. इस मैच में गेंदबाजों की शामित आई और जमकर रन बरसे. दोनों पारियों को मिलाकर 400 से अधिक रन बने, तो 30 छक्के लगे. यह मुकाबला पंजाब किंग्स की तरफ से आईपीएल 2022 खेलने वाले शाहरुख खान की टीम कोवई किंग्स जीती. टीम की इस जीत में कप्तान शाहरुख का अहम रोल भी रहा. उन्होंने आखिरी गेंद तक किला लड़ाया और टीम को फाइनल में पहुंचाने के बाद ही दम लिया.

इस मैच में कोवई किंग्स को जीत के लिए आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन की दरकार थी. कप्तान शाहरुख खान स्ट्राइक पर थे और गेंद श्री नेरंजन के हाथों में थी. शाहरुख ने भी अपने मैच फिनिशर के रुतबे के मुताबिक, बल्लेबाजी की और महज 4 गेंद में ही खेल खत्म कर दिया.

शाहरुख ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर कवर्स की दिशा में चौका जड़ा. दूसरी गेंद ऑफ स्टम्प के बाहर थी. इसे भी उन्होंने कवर्स की तरफ उठाकर मारा. लेकिन, इस बार गेंद सीधा बाउंड्री के पार जाकर गिरी और शाहरुख खान के खाते में 6 रन जुड़े. इस छक्के के साथ ही उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया. तीसरी गेंद पर लॉन्ग ऑन की तरफ जोरदार ड्राइव खेला. फील्डर ने गेंद तो जैसे-तैसे पकड़ ली. लेकिन, बाउंड्री रोप से जा टकराया. इस तरह किंग्स के खाते में 4 और रन जुड़े. यानी पहली 3 गेंद में ही 14 रन आ गए.

शाहरुख खान ने 4 गेंद में पासा पलटा
चौथी गेंद पर शाहरुख ने 1 रन लेकर साथी बल्लेबाज को स्ट्राइक दी. इसके साथ ही स्कोर बराबर हो गया. अब जीत के लिए दो गेंद में 1 रन की दरकार थी. लेकिन, इसके बाद फुलऑन ड्रामा हुआ. पांचवीं गेंद पर शाहरुख के साथी बल्लेबाज आउट हो गए और जो मैच आसानी से झोली में आता दिख रहा था, उसमें पेंच फंस गया. लेकिन, नया बल्लेबाज दबाव में नहीं बिखरा और आखिरी गेंद को मिड ऑन की तरफ खेलकर जीत के लिए जरूरी 1 रन चुरा लिया और कोवई किंग्स ने फाइनल का टिकट कटा लिया.

उल्टा-सीधा सब मारा, कार्तिक ने कैरेबियाई गेंदबाजों का कर दिया कबाड़ा, वीडियो देखकर बन जाएगा दिन

टीम इंडिया को ‘मिश्राजी’ ने दी गुड न्यूज, 6 महीने से टीम से दूर खिलाड़ी का जल्द होगा कमबैक

कोवई किंग्स ने 2 विकेट से क्वालिफायर जीता
शाहरुख खान ने 24 गेंद में 58 रन की कप्तानी पारी खेली. उन्होंने 4 चौके और 5 छक्के लगाए. यानी 50 रन तो सिर्फ छक्के-चौके से ठोक डाले. वो टीम को जीत दिलाने के बाद ही डगआउट में लौटे. उन्होंने मैच में 1 विकेट भी लिया. इस ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए शाहरुख खान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इससे पहले, नेल्लई रॉयल किंग्स ने 20 ओवर में 208 रन बनाए थे. 209 रन के लक्ष्य को कोवई किंग्स ने 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

Tags: IPL 2022, Shahrukh khan, T20, Tamilnadu premier league

image Source

Enable Notifications OK No thanks