2756 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की कल है आखिरी तारीख, ग्रेजुएट्स पास युवा जल्द करें आवेदन


Rajasthan High Court Recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट में अब तक नहीं किए हैं आवेदन तो जल्द कर लें. क्योंकि  2756 पदों पर भर्ती के लिए कल यानी 22 सितंबर आखिरी तारीख है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in  पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत जूनियर ज्यूडीशियल असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क ग्रेड टू पदों पर भर्तियां निकाली गई है. 

जानें वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 2756 पदों (Rajasthan Jobs) को भरा जाएगा. इन पर आवेदन 22 अगस्त 2022 से शुरू है. इन रिक्तियों में से 2058 रिक्तियां क्लर्क पदों के लिए, 320 जूनियर ज्यूडीशियल असिस्टेंट पदों के लिए और 378 रिक्तियां जूनियर असिस्टेंट पदों के लिए हैं.

जानें वैकेंसी डिटेल्स 
राजस्थान हाईकोर्ट के इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री हो. साथ ही उसको कंप्यूटर की भी नॉलेज होना आवश्यक है. इन पदों के बारे में अन्य बाकी डिटेल्स जानने के लिए राजस्थान हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं.

जानें सैलरी डिटेल्स 
इन पदों पर चयन होने के बाद कैंडिडेट्स को दो महीने के ट्रेनिंग पीरियड पर रहना होगा. इस दौरान उसे महीने के 14,600 रुपए सैलरी दी जाएगी. इसके बाद कैंडिडेट्स की महीने की सैलरी 20,800 रुपए से लेकर 65900 रुपए के बीच होगी. इन पदों के बारे में विस्तार में जानकारी हासिल करने के लिए राजस्थान हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. ऐसा करने के लिए राजस्थान एचसी की ऑफीशियल वेबसाइट का पता है – hcraj.nic.in

जानें चयन 
राजस्थान एचसी के इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा. परीक्षा की तारीख अभी साफ नहीं हुई है. कुछ दिनों में परीक्षा की तारीख की जानकारी वेबासइट से पायी जा सकेगी. लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए समय समय पर आधिकारिक वेबसाइट चेक कर लें.

यह भी पढ़ें-

​इस संस्थान में निकली 56​,​000​ रुपये महीने सैलरी की नौक​री​, इस तारीख को वॉक इन इंटरव्यू में हो जाएं शामिल

​MAIDS Jobs 2022: लैब टेक्नीशियन सहित कई पद पर निकली भर्ती, यहा देखें डिटेल्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks