Top 10 IMDb rating Indian films on OTT: IMDb रेटिंग की टॉप 10 इंडियन फिल्में इन OTT प्लेटफॉर्म पर हैं उपलब्ध, मिस मत करिए इसी वीकेंड देख डालिए


Top 10 IMDb rating Indian films on OTT- India TV Hindi News
Image Source : INSTAGRAM
Top 10 IMDb rating Indian films on OTT

IMDb ने साल की अब तक की मोस्ट पॉपुलर इंडियन फिल्म्स की अपनी लिस्ट शेयर की है, इस लिस्ट में 1 जनवरी, 2022 से लेकर 5 जुलाई, 2022 के बीच रिलीज हुई फिल्मों को शामिल किया गया है। इनमें वो फिल्में शामिल हैं जिन्हें IMDb पर 7 या उससे ज्यादा रेटिंग्स मिली है। इन फिल्मों ने IMDbPro डेटा के आधार पर फोर वीक पोस्ट रिलीज़ विंडो के भीतर भारत में सबसे ज्यादा IMDb पेज व्यू जनरेट किया है। कमल हासन की फिल्म विक्रम नंबर वन पर है, इस फिल्म को 8.6 की रेटिंग मिली है। उसके बाद है सुपरस्टार यश की फिल्म केजीएफ चैप्टर 2। हॉटस्टार पर रिलीज कमल हासन की फिल्म ने जहां 8.6 रेटिंग हासिल की है वहीं अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज केजीएफ चैप्टर 2 ने 8.5 की रेटिंग हासिल की है।

कश्मीर फाइल्स ने तोड़ा ZEE5 का रिकॉर्ड

विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने बॉक्स ऑफिस और ZEE5 पर रिकॉर्ड तोड़ दिया। इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मंडलेकर जैसे स्टार्स नजर आए हैं। फिल्म को 8.3 रेटिंग मिली है। डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हृदयम को 8.1 की रेटिंग मिली है।

RRR का जलवा

इसमें एसएस राजामौली की मैग्नम ओपस ‘आरआरआर (राइज रोअर रिवोल्ट)’ को समीक्षकों और प्रशंसकों से समान रूप से प्यार मिला और फिल्म अपनी रिलीज को लेकर सुर्खियों में रही। यह स्वतंत्रता सेनानियों अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम से प्रेरित एक फिक्शनल स्टोरी है, जिसमें राम चरण और जूनियर एनटीआर ने लीड रोल निभाया हैं। फिल्म में अजय देवगन, आलिया भट्ट, श्रिया सरन, ओलिविया मॉरिस, रे स्टीवेन्सन और एलिसन डूडी भी हैं। फिल्म की IMDb रेटिंग (8.0) है। फिल्म का तमिल, तेलुगू, कन्नड़ वर्जन ZEE5 पर स्ट्रीमिंग कर रहा है। यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर भी उपलब्ध है।

IMDB top 10 films of 2022: ये हैं टॉप 10 फिल्में और वेब सीरीज, ‘द कश्मीर फाइल्स’ के साथ यह सीरीज भी शामिल

झुंड का जुनून

नागराज मंजुले द्वारा निर्देशित अमिताभ बच्चन अभिनीत ‘झुंड’ का नाम भी इस लिस्ट में शुमार है। यह एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है और ZEE5 पर स्ट्रीम हो रही है। फिल्म में बिग बी, विजय बरसे के रूप में हैं, जो नागपुर के एक स्पोर्ट्स टीचर हैं, जो झुग्गी-झोपड़ी में फ़ुटबॉल मूवमेंट को लीड करते हैं। इसमें सैराट एक्टर आकाश थोसर और रिंकू राजगुरु भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म की IMDb रेटिंग (7.4) है और यह एक प्रेरणादायक कहानी है।

Top 10 IMDb rating Indian films on OTT

Image Source : INDIA TV

Top 10 IMDb rating Indian films on OTT

2022 की अब तक की टॉप 10 इंडियन फ़िल्में 

  1. विक्रम: डिज्नी प्लस हॉटस्टार (8.6)
  2. केजीएफ चैप्टर 2: अमेज़न प्राइम वीडियो (8.5)
  3. कश्मीर फ़ाइल्स: ZEE5 (8.3)
  4. हृदयम: डिज्नी प्लस हॉटस्टार (8.1)
  5. RRR (राइज रोर रिवोल्ट): ZEE5 और नेटफ्लिक्स (8.0)
  6. ए थर्सडे: डिज्नी प्लस हॉटस्टार (7.8)
  7. झुंड: ZEE5 (7.4)
  8. रनवे 34: अमेज़न प्राइम वीडियो (7.2)
  9.  गंगूबाई काठियावाड़ी: नेटफ्लिक्स (7.0)
  10.  सम्राट पृथ्वीराज: अमेज़न प्राइम वीडियो (7.0)

Madhu Sapre B’day Special: कभी बोल्ड फोटोशूट से मचाया था देश में बवाल, अब इतनी बदल गईं हैं मधु सप्रे

Sara Ali Khan ने जताई डेट करने की तमन्ना, Vijay Deverakonda ने दिया जवाब, बोले- I Love…

 



image Source

Enable Notifications OK No thanks