U19 World Cup: भारतीय गेंदबाजों का कमाल, EXTRA हटा दें तो बांग्लादेश 100 रन भी नहीं बना सका


एंटिगा. भारतीय अंडर-19 (India Under-19) टीम का वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश (India vs Bangladesh) को 111 रन पर समेट दिया. टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ा गई थी. टीम ने 37 रन पर टॉप-5 विकेट  (INDIA UNDER-19 VS BANGLADESH UNDER-19) गंवा दिए थे. अंत में टीम 37.1 ओवर में 111 रन पर सिमट गई. भारत ने 18 रन अतिरिक्त के रूप में दिए. यानी बांग्लादेश की टीम बल्ले से 100 रन भी नहीं बना सकी. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार (Ravi kumar) ने 3 विकेट झटके. बांग्लादेश के बल्लेबाज पूरी पारी में सिर्फ 9 बाउंड्री लगा सके. इससे पहले भारत ने लीग राउंड के भी अपने तीनों मुकाबले जीते हैं.

मैच में भारतीय कप्तान यश धुल (Yash Dhull) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. कोरोना के बाद वे वापसी कर रहे हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. उन्होंने दूसरे ओवर में ओपनर बल्लेबाज महफिजुल इस्लाम (2) को बोल्ड किया. फिर छठे ओवर में इफ्तेखार हुसैन (1) को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया. फिर 8वें ओवर में प्रांतिक नवरोज (7) को आउट कर टीम को तीसरी सफलता दिलाई. बांग्लादेश ने 14 रन पर 3 बड़े विकेट गंवा दिए थे.

विक्की ने दिए 2 जोरदार झटके

इसके बाद बाएं हाथ के स्पिनर विक्की ओस्तवाल ने 16वें ओवर में 2 बड़े विकेट लिए. उन्होंने पहले अरिफुल इस्लाम (9) को आउट किया. फिर मोहम्मद फहीम (0) को बोल्ड किया और स्कोर 5 विकेट पर 37 रन हो गया. इसके बाद कप्तान रकीबुल हसन (7) को कौशल तांबे ने आउट किया. वहीं आइच मोल्ला (17) रन आउट हो गए. अब स्कोर 7 विकेट पर 56 रन हाे गया था.

यह भी पढ़ें: मोहम्मद रिजवान ने 2022 का भी आगाज धमाकेदार अंदाज में किया, लगाातर दूसरे टी20 में मचाया कोहराम

यह भी पढ़ें: India U19 vs Bangladesh U19 Live Score: भारत ने टॉस जीता, बांग्लादेश को लगे शुरुआती झटके

मबरोब और जमान ने 100 रन तक पहुंचाया

7 विकेट गिरने के बाद लगा कि बांग्लादेश की टीम जल्द सिमट जाएगी. लेकिन एसएम महरोब और आशिकुर जमान ने अर्धशतकीय साझेदारी करके स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया. इस बीच भारतीय गेंदबाजों ने थोड़ी लय खो दी थी. अंगक्रिश ने महरोब को आउट कर टीम को 8वीं सफलता दिलाई. महरोब ने 48 गेंद पर 30 रन बनाए. 6 चौके जड़े. जमान 16 रन बनाकर रन आउट हुए. बांग्लादेश की ओर से 8 चौके और एक छक्का लगा. रवि कुमार ने 7 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए. विक्की ने 9 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट झटके.

Tags: Bangladesh, India under 19, Ravi Kumar, Team india, Under 19 World Cup, Yash Dhull

image Source

Enable Notifications OK No thanks