T20 World Cup: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की जीत की दुआ क्यों करेगा पाकिस्तान? समझिए


हाइलाइट्स

भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को पहले मैच में 4 विकेट से हराया
पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने की कगार पर
बाबर एंड कंपनी साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में भारत का करेगी सपोर्ट

नई दिल्ली. भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) की टीमें टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के 30वें मैच में रविवार (30 अक्टूबर) को टकराएंगी. पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले पर पाकिस्तान की टीम भी नजरें गड़ाए हुए होगी. बाबर आजम (Babar Azam) एंड कंपनी इस मुकाबले में भारत की जीत की दुआ करेगी. लगातार दो मुकाबले हारने के बाद पाकिस्तान की टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता मुश्किल हो गया है.

पाकिस्तान (Pakistan) को शुरुआती दो मुकाबलों में भारत और जिम्बाब्वे से हार का मुंह देखना पड़ा है. टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी जबकि जिम्बाब्वे ने आखिरी गेंद पर एक रन से रोमांचक जीत दर्ज कर मौजूदा टी20 विश्व कप में सबसे बड़ा उलटफेर किया. पाकिस्तान को अभी भी तीन मुकाबले खेलने हैं. बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम को साउथ अफ्रीका, नीदरलैंड्स और बांग्लादेश से भिड़ना है. यदि पाकिस्तान की टीम बाकी बचे ये तीन मैच जीत जाती है तो उसके 6 अंक हो जांएगे.

IND v SA world cup 2022 Live Streaming: भारत- साउथ अफ्रीका में भिड़ंत, फ्री में ऐसे देखें लाइव मैच

IND vs SA World Cup 2022 Head to Head: भारत बनाम साउथ अफ्रीका… कौन किसपर भारी? क्या कहते हैं आंकड़े

साउथ अफ्रीका प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है
दूसरी ओर साउथ अफ्रीका की टीम 2 मैचों में 3 अंक लेकर ग्रुप दो के प्वॉइंट्स टेबल में भारत के बाद दूसरे नंबर पर है. साउथ अफ्रीका को अभी भारत, पाकिस्तान और नीदरलैंड्स भिड़ना है. टेंबा बावूमा की कप्तानी वाली टीम का नीदरलैंड्स के खिलाफ जीतना लगभग तय है. अब यदि साउथ अफ्रीका की टीम बाबर की अगुआई वाली पाकिस्तान टीम से हार जाती है तो प्रोटियाज टीम के 4 मैचों में 5 अंक होंगे.

t20 world cup points table

टी20 विश्व कप प्वॉइंट्स टेबल

… तब पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल रेस से बाहर हो जाएगी
साउथ अफ्रीका यदि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को हरा देता है तो प्रोटियाज टीम के सात अंक हो जाएंगे. ऐसे में पाकिस्तान की टीम के पास सिर्फ 6 अंक ही रह जाएंगे. ऐसे में पाकिस्तान की टीम चाहेगी कि भारत बावूमा की टीम को हरा दे. यदि इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम भारत को हरा देती है तो पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो जाएगी. इस ग्रुप से भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना तय है. टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के बाद बांग्लादेश और जिम्बाब्वे से भिड़ना है.

Tags: Babar Azam, Ind vs sa, India vs South Africa, Pakistan, Rohit sharma, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks