​यूपीएससी ने निकाली कई पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन


UPSC Recruitment 2022: सरकारी नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बेहद अच्छी खबर है. संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने असिस्टेंट जियोफिजिसिस्ट सहित अन्य पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक व पात्र अभ्यर्थी इन पदों पर भर्ती के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाके 12 मई 2022 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

UPSC Recruitment 2022: ये है रिक्ति विवरण
जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती अभियान के तहत 67 पदों पर नियुक्ति की जाएगी, इसमें असिस्टेंट केमिस्ट के 22 पद, असिस्टेंट जियोफिजिसिस्ट के 40 पद, असिस्टेंट डायरेक्टर के 1 पद, सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर के 1 पद, सीनियर लेक्चरर के 1 पद और सब डिविजनल इंजीनियर के 2 पद निर्धारित किए गए हैं.

UPSC Recruitment 2022: शैक्षिक योग्यता
सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता भी अलग-अलग तय की गई है.

UPSC Recruitment 2022: आयु सीमा
इस भर्ती के तहत असिस्टेंट केमिस्ट और असिस्टेंट जियोफिजिसिस्ट के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. जबकि असिस्टेंट डायरेक्टर के पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है. वहीं, सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर, सब डिविजनल इंजीनियर पदों के लिए आयु 35 वर्ष और सीनियर लेक्चरर के लिए 50 वर्ष रखी गई है.

UPSC Recruitment 2022: यहां करना होगा आवेदन
इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर 12 मई 2022 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इसलिए उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को अवश्य देख लें.

ISRO Recruitment 2022: यहां निकली कई पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन, 50 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी

GPSSB Jobs 2022: महिलाओं के लिए नौकरी करने का शानदार मौका, 3 हजार से भी अधिक पदों पर होगी भर्ती, इस दिन से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks