उत्तराखंड पीसीएस मुख्य परीक्षा स्थगित, अब इन तारीखों पर होगा परीक्षा, यहां देखें डिटेल्स


UKPSC Upper PCS Main 2021: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) ने संयुक्त राज्य (सिविल) अपर अधीनस्थ सेवा मुख्य परीक्षा 2021 (Combined State (Civil) Upper Subordinate Service Main Exam 2021.) के लिए संशोधित एग्जाम डेट्स जारी कर दी हैं. उम्मीदवार वेबसाइट ukpsc.gov.in पर उपलब्ध आधिकारिक नोटिस देख सकते हैं. अब ये परीक्षा तय तारीख पर आयोजित न होकर नई तिथियों पर आयोजित की जाएगी.

यूकेपीएससी पीसीएस की प्री परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को अब मुख्य परीक्षा देनी है. इसके लिए आयोग द्वारा कुल 1205 कैंडिडेट्स का चयन किया गया है.पहले परीक्षा का आयोजन अगस्त महीने में होना था जिसे बढ़ाकर अक्टूबर महीने में स्थागित की गई थी. अब यूकेपीएससी अपर पीसीएस मुख्य परीक्षा 2021 के आयोजित होने की तारीख 28 से 31 जनवरी, 2023 तक तय की गई है. 

भरे जाएंगे इतने पद 
ये भी जान लें कि इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से उत्तराखंड के विभिन्न सरकारी विभागों में नियुक्ति के लिए कुल 318 कैंडिडेट्स को सेलेक्ट किया जाएगा. इन्हें विभिन्न पदों जैसे पुलिस उप निरीक्षक, वित्त अधिकारी, सहायक रजिस्ट्रार, उप शिक्षा अधिकारी, सहायक निदेशक सांख्यिकी आदि पर नियुक्ति दी जाएगी.

तीन चरणों में पूरा होगा सिलेक्शन प्रक्रिया 
यूकेपीएससी पीसीएस परीक्षा में फाइनल सेलेक्शन के लिए कैंडिडेट्स को कुल तीन चरणों को पास करना होता है. पहले प्री, फिर मेन्स और अंत में साक्षात्कार. जो कैंडिडेट्स तीनों चरण पास कर लेते हैं उन्हें ही नियुक्ति मिलती हैं.एक चरण पास करने वाला ही दूसरे चरण में पहुंचता है. इन पदों के लिए प्री परीक्षा आयोजित हो चुकी है और अब मेन्स की बारी है. मेन्स एग्जाम के बाद चुने हुए कैंडिडेट्स को इंटरव्यू देना होगा. इसमें सेलेक्टेड कैंडिडेट्स ही फाइनल लिस्ट में शामिल होंगे.

बीपीएससी ने जारी की परीक्षा के लिए नोटिस 
बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने शहरी विकास और आवास विभाग के तहत सहायक सार्वजनिक स्वच्छता और अपशिष्ट प्रबंधन अधिकारी के पद के लिए परीक्षा की तारीखों का एलान कर दिया है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर परीक्षा नोटिस चेक कर सकते हैं. बीपीएससी 12 और 13 नवंबर, 2022 को सहायक सार्वजनिक स्वच्छता और अपशिष्ट प्रबंधन अधिकारी परीक्षा आयोजित करने वाला है.

यह भी पढ़ें- ​​Jobs 2022: NTPC में निकली बम्पर पद पर वैकेंसी, 1 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी, ये करें अप्लाई

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks