8वीं, 10वीं और ग्रेजुएट्स पास के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में 3932 पदों पर निकली वैकेंसी


Allahabad High Court Recruitment 2022: हाई कोर्ट में नौकरी करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए खास है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ग्रुप सी एवं ग्रुप डी पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके तहत उम्मीदवारों से आज यानी 30 अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 नवंबर है. इच्छुक और योग्य आधिकारिक वेबसाइट recruitment.nta.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 3932 पद पर भर्तियां की जाएगी. 

वैकेंसी डिटेल्स 

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से स्टेनोग्राफर ग्रेड सी के 11,86 पद भरे जाएंगे. इसमें हिन्दी स्टेनोग्राफर के 881 एवं अंग्रेज़ी स्टेनोग्राफर के 305 पद शामिल हैं. इसके अलावा जूनियर असिस्टेंट के लिए 1021 ड्राइवर के 26 एवं अन्य ग्रुप डी के 1699 पद भी भरे जाने हैं. इस प्रकार कुल 3932 पदों पर भर्ती की जानी है.

आवेदन शुल्क 

इन पद पर आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देना होगा.  हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को इसमें छूट दी गई है. वहीं कुछ पदों के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये है.

महत्वपूर्ण तिथि 

आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि : 30 अक्टूबर 2022
आवेदन करने की अंतिम तिथि : 13 नवंबर  2022 

कैसे करें आवेदन 

  • इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट recruitment.nta.nic.in  पर जाएं .
  • वहां  “CLICK HERE TO APPLY ONLINE” लिंक पर क्लिक करना होगा.
  • उसके बाद रजिस्ट्रेशन करें.
  • फोटोग्राफ और सिग्नेचर अपलोड करें.
  • उसके बाद उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरें और सबमिट करें.
  • भविष्य के आवेदन फॉर्म का फोटोकॉपी जरूर करें ताकि आगे कोई दिक्कत न हो.

शैक्षणिक योग्यता

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार स्टेनोग्राफर ग्रेड 3 पदों के लिए ग्रेजुएशन के साथ स्टेनोग्राफर में डिप्लोमा अथवा सर्टिफिकेट धारक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. साथ ही हिन्दी एवं इंग्लिश में 25 एवं 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपराइटिंग स्पीड होनी चाहिए. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी डिटेल्स जरूर चेक करें. 

यह भी पढ़ें- DSSSB Recruitment 2022: दिल्ली में शिक्षक सहित कई पद पर निकली वैकेंसी, जानें खास बातें

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks