वीगन रेसिपी: यास्मीन कराचीवाला की “वेगन फ्लोरलेस ब्राउनी” रेसिपी मंडे ब्लूज़ को मात देगी


शाकाहारी लोगों की बढ़ती संख्या के साथ, हम अक्सर खुद को अधिक उपयुक्त व्यंजनों की खोज में पाते हैं। हम केक या कुकीज जैसी मिठाइयों और गूदे के साथ व्यवहार करना पसंद करते हैं। और, ऐसे खाद्य पदार्थों के लिए शाकाहारी विकल्प ढूंढना हमेशा अच्छा होता है, खासकर जब हम जानते हैं कि हम उन्हें अपराध-मुक्त कर सकते हैं। हमारे काम को आसान बनाने के लिए फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला ने इंस्टाग्राम पर एक वीगन रेसिपी शेयर की है। तो क्या पक रहा है? शाकाहारी आटा रहित ब्राउनी। ओह लड़का। यह स्वादिष्ट लग रहा है।

यह भी पढ़ें: अनुष्का शर्मा ने खाया स्वादिष्ट पोड़ी डोसा, फैंस के साथ शेयर की झलक

अवयव:

1) पीनट बटर (180 मिली) – कप

2) मेपल सिरप (120-180 मिली) – ½ कप

3) चिया सीड्स – 3 बड़े चम्मच

4) वनीला एक्सट्रेक्ट – 2 बड़े चम्मच

5) कोको पाउडर (120 मिली) – ½ कप

6) बेकिंग पाउडर – ½ बड़ा चम्मच

7) बादाम का दूध (120 मिली) – ½ कप

8) डार्क चॉकलेट चिप्स – ½ कप

शाकाहारी आटा रहित ब्राउनी कैसे तैयार करें?

1) पहले चरण में चिया सीड्स को बताई गई मात्रा का पालन करते हुए पानी में मिलाना शामिल है। इसे 5-10 मिनट के लिए बैठने दें (बीच में आप मिला सकते हैं) जब तक यह गाढ़ा न हो जाए।

2) अब, आपको पीनट बटर, मेपल सिरप, चिया सीड मिश्रण और वेनिला एक्सट्रेक्ट को एक साथ मिलाना है। ये सभी सामग्री एक-एक करके।

3) कोको पाउडर, बेकिंग पाउडर और बादाम के दूध सहित शेष सामग्री में मिश्रण करने का समय। आप तैयारी को तब तक चला सकते हैं जब तक कि यह अच्छी तरह से मिल न जाए।

4) अब, आपके पास जो चोको चिप्स हैं, उसमें फोल्ड करें

5) बेकिंग प्रोसेस के लिए बैटर तैयार है. इसे बेकिंग डिश में डालें और इसे चर्मपत्र पेपर से लाइन करना न भूलें। लगभग 15 मिनट के लिए 180 सेल्सियस डिग्री (फ़ारेनहाइट में 350) पर बेक करें। और, शाकाहारी आटा रहित ब्राउनी तैयार है।

नज़र रखना:

यह पहली बार नहीं है जब यास्मीन कराचीवाला ने बेक्ड रेसिपी शेयर की है। इससे पहले उन्होंने हेल्दी चोको लावा बेक्ड ओट्स रेसिपी का प्रदर्शन किया। यह एक परेशानी मुक्त प्रक्रिया है और इसे घर पर उपलब्ध सामग्री से आसानी से तैयार किया जा सकता है।

इसके लिए सबसे पहले चॉकलेट लावा फिलिंग के लिए नारियल दही और कोको पाउडर मिलाएं। इस बीच, ओवन को 180C तक गर्म करें और एक कटोरे में मैश किया हुआ केला, जई का आटा, मेपल सिरप, सूखा नारियल, नमक, बेकिंग पाउडर और बादाम का दूध लें। इन सभी को एक साथ मिला लें और मिश्रण को तब तक अच्छी तरह मिलाएँ जब तक आपको लगे कि कोई गुठली नहीं बची है। अंतिम चरण में बैटर को बेकिंग बाउल में लेना और आपके द्वारा पहले तैयार की गई फिलिंग को जोड़ना शामिल है। इसे बचे हुए बैटर से ढक दें। इसे बेक करें और आपकी मिठाई तैयार है।

यास्मीन कराचीवाला के इन स्वादिष्ट व्यंजनों को घर पर ट्राई करें और हमें बताएं कि क्या आप उन्हें पसंद करते हैं।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks