VIDEO: बांग्लादेश के मैच जीतने के बाद थर्ड अंपायर ने फिर शुरू कराया मैच, क्यों दोबारा डालनी पड़ी आखिरी गेंद


हाइलाइट्स

जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच के दौरान काफी ड्रामा हुआ
बांग्लादेश ने रोमांच से भरे इस मुकाबले में 3 रन से जीत दर्ज की

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 विश्व कप का यह एडिशन रोमांच से भरपूर है. हर मुकाबले में लगभग कुछ ना कुछ ड्रामा देखने को मिल रहा है. रविवार को बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच खेले गए मैच में भी कुछ ऐसा ही हुआ. आखिरी ओवर में फुल ड्रामा देखने को मिला और मैच खत्म होने के बाद जब खिलाड़ी आपस में हाथ मिला रहे थे तब थर्ड अंपायर ने आखिरी गेंद को नो करार देते हुए फिर से सभी को मैदान पर उतरने का फरमान सुनाया और दोनों टीम के फैंस की सांसे दोबारा से थम गई.

जिम्बाब्वे के खिलाफ बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. टीम को पहला झटका महज 10 रन के स्कोर पर सौम्य सरकार के रूप में लगा. इसके बाद भी टीम को नियमित अंतराल पर झटके लगते रहे लेकिन एक छोर को नजमुल हुसैन ने थामे रखा और 55 गेंद पर 71 रन की पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. लक्ष्य का पीछा करते हुए ड्रामा से भरे आखिरी ओवर में जिम्बाब्वे की टीम 8 विकेट पर 147 रन तक ही पहुंच पाई. 3 रन से बांग्लादेश को जीत मिली और उसने राहत की सांस ली.

मैच खत्म होने के बाद डालना पड़ा आखिरी गेंद

बांग्लादेश की टीम चाहे ना चाहे वो बचकानी हरकत कर ही देती है. जिम्बाब्वे के खिलाफ भी मैच में कुछ ऐसा ही देखने को मिला. 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर कुछ ऐसा हुआ जिसने दोनों देशों के फैंस की धड़कने बढ़ा दी थी. बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी 6 गेंद पर जिम्बाब्वे को 16 रन चाहिए थे लेकिन टीम 12 रन ही बन पाए.

आखिरी गेंद पर मुजरबानी को विकेटकीपर नुरुल ने स्टंप किया और मैच खत्म समझकर दोनों टीम के खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिलाने लगे. थर्ड अंपायर ने बॉल को चेक किया और पाया कि बांग्लादेश के विकेटकीपर ने किसी स्कूल के बच्चे वाली गलती की है. गेंद को स्टंप से सामने से पकड़कर स्टंप किया. आईसीसी के नियम के मुताबिक कोई भी विकेटकीपर गेंद को विकेट के पीछे से ही पकड़ सकता है और अगर उसने गेंद को विकेट के आगे से पकड़ा है तो इसे नो बॉल करार दिया जाएगा. इसी वजह से मैच को दोबारा से शुरू कराया गया और वो आखिरी गेंद फिर से डाली गई. ये फ्री हिट थी जो बांग्लादेश को भारी पड़ सकती थी लेकिन मोसाद्दीक ने बिना कोई रन दिए टीम के बचा लिया.

Tags: Shakib Al Hasan, T20 World Cup, T20 World Cup 2022



image Source

Enable Notifications OK No thanks