VIDEO: डीके की सलाह, रोहित का बड़ा फैसला, इनकार करते रह गए अर्शदीप…


नई दिल्ली. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) का टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन जारी है. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) पहले ही ओवर में टीम को 2 बड़ी सफलता दिलाई. उन्होंने पहले क्विंटन डिकॉक (1) को राहुल के हाथों कैच कराया. फिर मौजूदा वर्ल्ड कप में पहला शतक लगाने वाले रिले रुसो (0) को खाता तक नहीं खोलने दिया. हालांकि रुसो के आउट को लेकर अर्शदीप को विश्वास नहीं था. कप्तान रोहित शर्मा ने रिव्यू लिया और वे आउट हुए. इससे पहले सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक के सहारे भारत ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 133 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर बनाया. सूर्यकुमार ने 40 गेंद पर 68 रन बनाए. जवाब में समाचार लिखे जाने तक साउथ अफ्रीका ने 6 ओवर में 3 विकेट पर 24 रन बना लिए हैं.

साउथ अफ्रीका की पारी का दूसरा ओवर युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह डाल रहे थे. पहली गेंद पर डिकॉक शॉट खेलने गए लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेती हुई स्लिप पर चली गई. दूसरी स्लिप पर खड़े केएल राहुल ने कोई गलती नहीं की. इसके बाद रिले रुसो उतरे. पहली गेंद पर वे रन नहीं बना सके. अगली गेंद पर वे एलबीडब्ल्यू हो गए. अर्शदीप बार-बार कह रहे थे कि गेंद लेग स्टंप के बाहर जा रही थी. इसके बाद विराट कोहली आउट होने को लेकर काफी उत्सुक थे. इसके बाद रोहित ने विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने बात करने के बाद रिव्यू लेने का फैसला किया. रिप्ले में साफ था कि गेंद स्टंप से टकरा रही थी.

यह मैच दोनों के लिए अहम
यह मैच दोनों की टीम के लिए सेमीफाइनल में जगह पुख्ता करने के लिए अहम है. भारतीय टीम जहां 2 मैच में 4 अंक के साथ टॉप पर है. उसने अपने दोनों मुकाबले जीते हैं. वहीं साउथ अफ्रीका के 2 मैच में 3 अंक हैं. उसे एक मैच में जीत मिली है, जबकि जिम्बाब्वे के खिलाफ मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था. टीम टेबल में तीसरे नंबर पर है. दोनों ही टीम को अब तक मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में हार नहीं मिली है.

क्या धोनी तो क्या युवराज, सभी रह गए कोहली से पीछे, टी20 वर्ल्ड कप में इतिहास रचने वाले पहले भारतीय

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास को देखें, तो भारतीय टीम का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन है. इस मुकाबले से पहले तक दोनों के बीच कुल 5 मुकाबले खेले गए हैं. टीम इंडिया को 4 मैच में जीत मिली है. वहीं साउथ अफ्रीका की टीम सिर्फ एक ही मैच जीत सकी है. पिछले दिनों भारत में 3 मैचों की टी20 सीरीज में भी भारत को 2-1 से जीत मिली थी.

Tags: Arshdeep Singh, Dinesh karthik, India vs South Africa, Rohit sharma, South africa, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india



image Source

Enable Notifications OK No thanks