Video: यमुना की सफाई को लेकर बीजेपी सांसद ने लगाई थी डांट, अब DJB अधिकारी ने उसी पानी से किया स्नान


हाइलाइट्स

दिल्ली जल बोर्ड के डायरेक्टर संजय शर्मा ने यमुना के पानी से नहाया
कहा- नदी का पानी बिल्कुल प्रदूषित नहीं, भक्त डुबकी लगा सकते हैं
कुछ दिन पहले ही बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने सरेआम लगाई थी डांट

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में छठ उत्सव से ठीक पहले यमुना से झाग हटाने के लिए कथित तौर पर ‘जहरीला’ स्प्रे छिड़कने को बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा द्वारा फटकार लगाने के कुछ दिनों बाद दिल्ली जल बोर्ड के गुणवत्ता नियंत्रण निदेशक संजय शर्मा ने उसी नदी के पानी से स्नान करते दिखे. दरअसल उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें डीजेबी अधिकारी को कंटेनर में रखे यमुना नदी के पानी में नहाते देखा जा सकता है.

संजय शर्मा का यह कदम बीजेपी नेताओं प्रवेश वर्मा और तजिंदर पाल सिंह बग्गा द्वारा यमुना नदी में डिफोमिंग केमिकल छिड़कने को लेकर डीजेबी अधिकारियों की आलोचना करने के बाद आया है.

गौरतलब है कि सांसद प्रवेश वर्मा के डांट वाला वीडियो दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष और आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने ट्विटर पर भी पोस्ट किया था. इस वीडियो में वर्मा संजय शर्मा को यमुना में स्प्रे करने के लिए डांट रहे हैं. वह स्प्रे को जहरीला बता रहे हैं. इतना ही नहीं वर्मा ने जल बोर्ड के संचालक शर्मा को यमुना में डुबकी लगाने के लिए भी कहा.

सांसद के खिलाफ पुलिस केस

दूसरी ओर शर्मा ने भी कालिंदी कुंज पुलिस स्टेशन में सांसद वर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने शिकायत में कहा कि वर्मा ने उनके साथ घटिया भाषा का इस्तेमाल किया और बद्तमीजी की. उन्होंने शिकायत में यह भी कहा कि वर्मा यह झूठ भी फैला रहे हैं कि मैं और जल बोर्ड के अन्य अधिकारी यमुना के जल को जहरीला कर रहे हैं.

अधिकारी ने दी ये सफाई

इसके बाद शर्मा ने यमुना के पानी से नहाया और मीडिया से कहा कि नदी से झाग निकालने के लिए जिस कैमिकल का उपयोग किया जा रहा है वह अच्छा कैमिकल है. उसका कोस्मेटिक में भी इस्तेमाल किया जाता है. उन्होंने कहा कि मैं पूर्वांचली भक्तों का यमुना में डुबकी लेने का स्वागत करता हूं. गौरतलब है कि छठ पूजा के मद्देनजर आप और बीजेपी यमुना के प्रदूषि. पानी को लेकर एक-दूसरे के ऊपर निशाना साध रहे हैं. इधर, नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल यमुना नदी में किसी भी तरह की पूजन सामग्री डालने से मना किया है.

Tags: Chhath Puja, Delhi news, National News





Source link

Enable Notifications OK No thanks