VIDEO: यूक्रेन में फंसी छात्रा का हाथ पकड़कर सिंधिया ने प्लेन में बैठाया, फिर पूछ लिया ये सवाल


नई दिल्ली. विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) रूस के हमले के बाद यूक्रेन (Russia-Ukraine War) में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट में हैं. सिंधिया यहां यूक्रेन से पहुंच रहे भारतीय छात्रों को पूरी सहायता मुहैया करा रहे हैं. साथ ही उन्हें बिना किसी रुकावट के सुरक्षित भारत के लिए रवाना कर रहे हैं. बुखारेस्ट से सिंधिया का छात्रों की मदद करते हुए ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जिससे साफ दिख रहा है कि छात्रों को बिना किसी परेशानी के वापस भेजने के लिए किस तरह के प्रयास किए जा रहे हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से जारी किए गए इस वीडियो में सिंधिया एक घायल छात्रा को हाथ पकड़कर विमान की सीट तक लाते हुए दिख रहे हैं. बता दें ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने का काम किया जा रहा है. इस वीडियो में ज्योतिरादित्य सिंधिया बुखारेस्ट में फंसी सृष्टि नाम की इस छात्रा का हाथ पकड़कर उसे उसकी सीट तक लेकर आते दिख रहे हैं. सृष्टि के पैर में चोट आई है जिसके कारण उन्हें चलने-फिरने में परेशानी न हो इसके लिए सिंधिया उनकी मदद कर रहे हैं.

वीडियो में सिंधिया सृष्टि से कह रहे हैं कि सुबह की दवाई ली? साथ ही ये हिदायत भी देते हैं कि समय से दवाई लेना. इसके साथ ही वह दोनों छात्राओं को एक दूसरे का ख्याल रखने का निर्देश देते हैं. इसी दौरान सृष्टि सिंधिया से तस्वीर खिंचाने का भी अनुरोध करती दिख रही हैं.

रोमानिया से स्पेशल फ्लाइट लेने के लिए वीजा की जरूरत नहीं
बता दें रोमानिया में फंसे भारतीय छात्रों की मदद के लिए नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया मंगलवार को ही एअर इंडिया के विमान से रोमानिया पहुंचे हैं.

बता दें यूक्रेन से निकासी के बाद रोमानिया से विशेष उड़ान लेने के लिये भारतीयों के लिए वीजा की जरूरत को फिलहाल के लिए खत्म कर दिया गया है.

गौरतलब है कि यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद युद्धग्रस्त देश का हवाई क्षेत्र बंद होने के कारण भारत वहां फंसे अपने नागरिकों को रोमानिया, हंगरी, पोलैंड और स्लोवाकिया से लगी उसकी (यू्क्रेन की) सीमा चौकियों के जरिए वहां से बाहर निकाल रहा है. यूक्रेन के इन पड़ोसी देशों से विशेष विमान से भारतीयों को देश वापस लाया जा रहा है. इस अभियान का नाम ‘ऑपरेशन गंगा’ रखा गया है.

Tags: Jyotiraditya Scindia, Russia, Russia ukraine war, Ukraine





Source link

Enable Notifications OK No thanks