लावारिस शव को रस्सी से घसीटकर अस्पताल ले जाने का वीडियो वायरल, पुलिस SI निलंबित


बेगूसराय. बिहार के बेगूसराय (Begusarai) में पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है. बुधवार को लाखो थाना क्षेत्र के निपनिया गांव में सड़क किनारे एक अज्ञात व्यक्ति का शव लावारिस हालत में मिला था. इसकी सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाने के लिए सफाईकर्मियों को बुलाया, लेकिन शव को सम्मान के साथ ले जाने के बजाय वो उसके पैरों में रस्सी बांध कर घसीटते हुए ले गए. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) हो गया जिसके बाद लोग काफी आक्रोशित हो गये थे. हालांकि, न्यूज़ 18 वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता.

वायरल वीडियो के संज्ञान में आने के बाद इस मामले में कार्रवाई की गई है. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए रस्सी से बांध कर खींचते हुए अस्पताल ले जाने के मामले में पुलिस के सब-इंस्पेक्टर (एसआई) अनिल कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) योगेन्द्र कुमार ने बताया कि एक वायरल वीडियो सामने आने के बाद यह कार्रवाई की गई है जिसमें एक व्यक्ति के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए रस्सी से खींचकर अस्पताल ले जाते हुए देखा जा सकता है. वीडियो सामने आने के बाद लोगों में आक्रोश पैदा हो गया था.

एसपी ने कहा कि एसआई अनिल कुमार सिंह को मामले की जांच करने और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाने के लिए कहा गया था. उन्होंने दो सफाई कर्मचारियों को इस कार्य में लगाया, जिन्होंने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल ले जाते समय रस्सी से घसीटा था. उन्होंने बताया कि जांच में यह भी पता चला कि शव को मुर्दाघर में ले जाने के दौरान भी पैरों में रस्सी बांधकर उसे खींचा गया था.

उन्होंने कहा कि यह एक अमानवीय कृत्य है और एक पुलिस अधिकारी को शव के साथ इस तरह का बर्ताव करने अनुमति नहीं देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अनिल कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया है.

Tags: Begusarai Crime News, Begusarai news, Bihar News in hindi, Video Viral



Source link

Enable Notifications OK No thanks