VIDEO: रोहित शर्मा नेट प्रैक्टिस में भी पुल शॉट लगाने से नहीं आते बाज, देखें भारतीय कप्तान का आक्रामक रूख


पोर्ट ऑफ स्पेन. वनडे सीरीज में कैरेबियन टीम को धूल चटाने के बाद भारतीय टीम मेजबान टीम के साथ टी20 सीरीज में भी दो-दो हाथ करने के लिए तैयार है. टी20 सीरीज के लिए नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी टीम के साथ जुड़ गए हैं. टीम के साथ जुड़ते ही वह पहले मुकाबले के लिए मैदान में जमकर प्रैक्टिस करते हुए नजर आए. इस दौरान उन्होंने नेट प्रैक्टिस में अपनी आदत के अनुरूप कई बेहतरीन पुल शॉट भी लगाए जिसे देख वहां उपस्थित सभी लोग मंत्रमुग्ध हो गए. कैप्टन शर्मा के इस नेट प्रैक्टिस का एक वीडियो बीसीसीआई (BCCI) ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए बोर्ड ने लिखा है, ‘टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले टी20 मुकाबले से पूर्व नेट्स में वार्मअप किया.’

बता दें हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ संपन्न हुए तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा को आराम दिया गया था. शर्मा की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की अगुवाई 36 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन की. धवन की अगुवाई में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को प्रत्येक मुकाबले में शिकस्त देते हुए सीरीज को 3-0 से अपने नाम करने में कामयाब रही.

यह भी पढ़ें- भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, विराट की टीम के लिए भारतीय कोच ने छोड़ा साथ

वनडे सीरीज के दौरान धवन का प्रदर्शन बेहतरीन रहा. हालांकि उन्हें टी20 सीरीज के लिए संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है तो वह स्वदेश वापस लौट आए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है-

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव , भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह.

इस प्रकार है टी20 सीरीज का शेड्यूल:

पहला टी20- 29 जुलाई (त्रिनिदाद)

दूसरा टी20- 01 अगस्त (सेंट किट्स)

तीसरा टी20- 02 अगस्त (सेंट किट्स)

चौथा टी20- 06 अगस्त लॉडरहिल, फ्लोरिडा

पांचवां टी20- 07 अगस्त लॉडरहिल, फ्लोरिडा

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इस प्रकार है कैरेबियन टीम:

निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उप-कप्तान), शामराह ब्रूक्स, डोमिनिक ड्रेक, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, ओबेद मैककॉय, कीमो पॉल, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, डेवोन थॉमस और हेडन वॉल्श जूनियर.

Tags: India vs west indies, Indian Cricket Team, Rohit sharma



image Source

Enable Notifications OK No thanks